दुनिया

तुर्की पुलिस का कहना है कि सीरियाई महिला ने इस्तांबुल बम लगाया था

तुर्की बम विस्फोट : सरकारी प्रसारक टीआरटी ने रात भर की छापेमारी के बाद मुख्य संदिग्ध महिला को एक अपार्टमेंट से पुलिस के साथ ले जाते हुए फुटेज जारी किया।

तुर्की की सरकार ने सोमवार को इस्तांबुल के मुख्य शॉपिंग स्ट्रीट में एक विस्फोट के लिए कुर्द आतंकवादियों को दोषी ठहराया, और कहा कि पुलिस ने 22 संदिग्धों को हिरासत में लिया था, जिसमें उस व्यक्ति को भी शामिल किया गया था जिस पर बम लगाने का संदेह था।

राज्य प्रसारक टीआरटी ने रात भर की छापेमारी के बाद मुख्य संदिग्ध महिला को एक अपार्टमेंट से पुलिस के साथ ले जाते हुए फुटेज जारी किया।

आंतरिक मंत्री सुलेमान सोयलू ने कहा कि कुर्दिस्तान वर्कर्स पार्टी (पीकेके) और सीरियाई कुर्द वाईपीजी मिलिशिया, जो अंकारा का कहना है कि पीकेके की एक शाखा है, रविवार को ऐतिहासिक और हलचल वाले इस्तिकलाल एवेन्यू पर हमले के लिए जिम्मेदार थे।

सोयलू ने कहा कि आदेश कोबानी में दिया गया था और बमवर्षक आफरीन से होकर गुजरा – उत्तरी सीरिया के दोनों शहरों में जहां तुर्की बलों ने हाल के वर्षों में वाईपीजी के खिलाफ अभियान चलाया है।

टीआरटी फुटेज में घुंघराले बालों वाली और बैंगनी रंग के जम्पर में ‘न्यूयॉर्क’ शब्द वाली महिला को पुलिस मुख्यालय में लाते हुए दिखाया गया था। पुलिस ने अपार्टमेंट की तलाशी के लिए एक कुत्ते का इस्तेमाल किया और सोना, पैसा और गोला-बारूद बरामद किया।