धर्म

Video:देखिए दुनिया के मशहूर मुस्लिम फ़ुटबॉलर मोहम्मद सलाह की दीवानगी-फैन्स क़ुबूल करना चाहते हैं इस्लाम

नई दिल्ली: पिछले दिनों मैच के दौरान चोटिल होने की वजह से बाहर हुए मिस्र के फ़ुटबॉलर मोहम्मद सलाह की वजह से मैदान में उनके प्रशंशक रोने लगे थे,तथा उनके साथ खिलाड़ियों की आंखों में भी आँसू थे,सलाह रोनाल्डो और मैस्सी को टक्कर देने वाले एक मात्र खिलाड़ी हैं।

लीवरपूल फुटबॉल क्लब में मोहम्मद सलाह ने अपने खेल से इतना प्रभावित किया कि फैन्स ने उनके नाम पर गाना बनाया और गाड़ियों रेलवे स्टेशन आदि पर जिसकी धुन सुनने को मिली थी।

कई सारे गैर मुस्लिम मोहम्मद सलाह के खेल और उनके अख़लाक़ से प्रभावित होकर इस्लाम कुबूल करना चाहते हैं,जिसके बारे में उन्होंने सार्वजिनक रूप से सोशल मीडिया पर ऐलान भी किया है।

मोहम्मद सलाह ने लिवरपूल की तरफ से खेलते हुए मिस्र के इस खिलाड़ी ने 30 गोल दागे. जिससे लिवरपुर का 25 साल का गौरव वापस लौट आया है. उन्होंने “मो सा-ला-ला-ला-लाह, मो सा-ला-ला-ला-लाह, यदि वह आपके लिए काफी अच्छा है, तो वह मेरे लिए भी काफी अच्छा है, अगर वह मुस्लिम है, तो मैं भी मुस्लिम होना चाहता हूं” गीत गाया. जो लोगों की जुबान पर है.

इसके साथ ही उन्होंने एक कविता भी लिखी है. जो इस तरह से है – वह मस्जिद में बैठे हैं, यही वह जगह है जहाँ मैं होना चाहता हूं.