उत्तर प्रदेश राज्य

Video : अगर मुसलमान मस्जिद में बुलाएँगे तो वहाँ भी जाउँगा-यूपी के हर धर्म के नागरिक का मुख्यमंत्री हूँ

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने इंडिया टीवी के वरिष्ठ पत्रकार रजत शर्मा के मस्जिद जाने के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि ‘अगर मुझे मस्जिद से आमंत्रण मिलता है तो मैं वहां भी जाऊंगा। मुझे बतौर मुख्यमंत्री कहीं जाने में कोई दिक्कत नहीं। वैसे मैं हिंदू हूं और मेरी आस्था के अनुसार पूजा पद्धति की मुझे स्वतंत्रता है। मैं प्रदेश के हर धर्म-मत के नागरिक का मुख्यमंत्री हूं और सबको अपनी आस्था अनुसरण के लिए सरकार पूरी सुरक्षा देगी।’

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश के विकास के लिए कानून का राज होना ही चाहिए। पहले सत्ता के संरक्षण में अपराधी थे। हम हर किसी को सुरक्षा की गारंटी दे रहे हैं लेकिन अगर पुलिस पर गोली चलाएगा तो हम उसे गारंटी नहीं दे सकते। पहले अपराधी मंत्री के साथ होते थे अब रेडी लगाकर सब्जी-फल बेच रहे हैं। सम्मान के साथ काम करें, मानवाधिकारों की रक्षा भी होगी। पहले पश्चिमी यूपी में पलायन हो रहे थे। महिलाओं-बच्चियों को लोग घरों से दूर रखते थे। आज हालात बदल गए हैं।

मुख्यमंत्री योगी ने अखिलेश यादव पर भ्रष्टाचार, तुष्टिकरण के आरोप लगाते हुए कहा कि जनता के सामने इनकी पोल खुल चुकी है। 2017 के चुनाव में भाजपा 100 प्रतिशत रिजल्ट देगी। राहुल-सोनिया भी इससे पहले यहां से पलायन कर जाएंगे। राम मंदिर पर उन्होंने कहा कि सरकार इसमें पक्षकार नहीं है। कोर्ट में मामला है। बाहर भी कुछ प्रयास हो रहे हैं। कांग्रेस के लोग अडंगा न डालें तो शायद इस पर जल्दी फैसला आ जाए।

बबुआ-बुआ एक साथ, ये उनकी हार

सपा-बसपा गठबंधन पर उन्होंने कहा कि एक साथ आना ही उनकी पराजय है। हमारे लिए यह अच्छा है कि दोनों से अलग-अलग उनसे निपटना पड़ता था, एक साथ निपट लेंगे। एक तीसरा रह गया है वह भी साथ आ जाते तो इन सबके सारे बहाने खत्म हो जाते। केर-बेर, सांप-छछूदंर इसलिए कहा कि यह सौदेबाजी वाला साथ है। भाजपा में जो लोग आए वह पूरी तरह शामिल हुए। सपा-बसपा-कांग्रेस आपस में विलय करें तब तो माना जाए। गठबंधन नहीं करेंगे, विलय नहीं करेंगे केवल सहयोग करेंगे। लालू यादव के सपा-बसपा गठबंधन पर योगी ने कहा कि अगर वह मार्गदर्शक हैं तो फिर भविष्य साफ है।

नरेश का भी हृदय परिवर्तन होगा

नरेश अग्रवाल के भाजपा में आने और जया बच्चन पर टिप्पणी को लेकर चल रहे विरोध पर योगी ने कहा कि भाजपा के अपने आदर्श और मूल्य हैं। जो यहां आएगा उसके इसका पालन करना होगा। पहले भी काफी लोग आए, उनमें सुधार हुआ। नरेश अग्रवाल को लगता कि भाजपा के आदर्श-मूल्य के साथ रह सकते तो कोई समस्या नहीं लेकिन महिलाओं और सेना पर किसी प्रकार की टिप्पणी स्वीकार्य नहीं है।

विरोधियों ने हिंदू ताकत को समझा

अब तक जो लोग घर के अंदर चुपचाप हनुमान चालीसा पढ़ते थे अब मंच पर स्वीकार कर रहे हैं कि वह हिंदू हैं। अखिलेश और अन्य नेताओं ने हिंदुओं के ताकत को समझा। यह हमारी वैचारिक विजय है। दुर्योधन और रावण का नाम लेने वाले राम का नाम ले रहे हैं। होली पर नमाज के समय बदलने पर उन्होंने मौलाना कल्बे जव्वाद और बरेली के मौलानाओं का धन्यवाद दिया। कहा, संवाद से सौहार्द आएगा पाखंड करने से नहीं।