देश

Video:अशफ़ाक़ुल्लाह खान ने बड़ी क़ुर्बानी दी है-हिन्दू मुस्लिम के नाम पर देश न बाँटे :राजनाथ सिंह

नई दिल्ली: केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि हिन्दू और मुसलमान के नाम पर देश को न बांटें। उन्होंने कहा कि चन्द्रशेखर आजाद और वीर कुंवर सिंह ने देश के लिए कुर्बानी दी है तो अश्फाकुल्लाह खान ने भी बड़ी कुर्बानी दी है।

सिंह रविवार को पटना के मिलर हाईस्कूल मैदान में भाजपा के वीर कुंवर सिंह विजयोत्सव समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि कोई कितना भी गुमराह करे, हमारा प्रण है देशवासियों का सिर किसी ताकत के सामने झुकने नहीं देंगे। देशवासियों से अपील है कि आपसी भाईचारे पर आंच नहीं आने दें। कुछ ताकतें समरसता को तार-तार करने में लगी हैं।

उन्होंने कहा कि देश से नक्सलवाद को खत्म करके रहेंगे। नक्सली गरीबों के विकास में सबसे बड़े बाधक हैं। नक्सली अपने बेटों को विदेश में पढ़ाते हैं, लेकिन गरीबों के घर तक सरकार को पहुंचने नहीं देते। यह बाधा हम हर हाल में दूर करके रहेंगे। हमने कभी जनता की आंखों में धूल नहीं झोंका। आंख में आंख डाल कर राजनीति करते हैं। हम सिर्फ विकसित ही नहीं, स्वस्थ्य, स्वावलम्बी और स्वाभिमानी भारत बनाना चाहते हैं।

केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा कि अब सेना के उपयोग का हर हथियार भारत में निर्मित होगा। सेना से हमने कह दिया है कि पड़ोसी पर पहले गोली मत चलाओ। लेकिन, अगर एक भी गोली उधर से चल गई तो अपनी गोली गिनो मत।

अब कोई देश का घोटालेबाज विदेश भागेगा तो उसकी देश में सारी संपत्ति जब्त हो जाएगी। कहा कि जब भी देश के किसानों ने हुंकार भरी है, व्यवस्था बदली है। कर्ज का बोझ बढ़ने के बाद भी कुंवर सिंह ने किसानों पर कोई टैक्स नहीं लगाया। हमारी सरकार ने भी यूरिया की कीमत घटाई है।