दुनिया

Video:इमरान खान की जीत के बाद भारत पाक के रिशतों पर प्रवेज़ मुशर्रफ़ बोले-देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली:पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में पूर्व क्रिकेटर इमरान खान ने एक ऐतिहासिक जीत दर्ज करके क्रिकेट की दुनिया का नाम दुनिया मे बुलन्द किया है,और पहले क्रिकेटर प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं,इमरान की भारत मे काफी गहरी दोस्ती है,लेकिन मीडिया में चर्चा है कि इमरान भारत से हालात नही सुधरेगा इस पर आज इमरान अपने पहले भाषण मे साफ कर दिया है कि मीडिया ने उन्हें विलेन बनाया है।

इमरान खान की जीत का पूर्व पाकिस्तानी राष्ट्रपति प्रवेज़ मुशर्रफ ने स्वागत किया और मीडिया से भारत पाक के रिश्तों के सम्बंध में बात करते हुए कहा कि मैं इससे बहुत खुश हूं, इमरान के साथ कुछ जगह पर परेशानी हैं लेकिन वह बहुत ईमानदार व्यक्ति है, अच्छा करना चाहते है और उनमें कुछ अच्छे गुण भी हैं।

इमरान खान को तेजतर्रार बताते हुए परवेज ने कहा कि नवाज शरीफ भारत के सामने झुक जाते थे, लेकिन इमरान खान की ऐसी प्रतिक्रिया केवल भारत की वजह से है. वह भारत विरोधी नहीं हैं.पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि भारतीय मीडिया में ऐसी खबरें चल रही हैं कि इमरान खान सत्ता में आने के बाद भारत को सबक सिखाएंगे, जबकि ऐसा कुछ भी नहीं है. यह बहुत ही गलत धारणा है।

इमरान खान ने भारत को सबक सिखाने के बारे में कुछ भी नहीं कहा.मुशर्रफ ने कहा कि इमरान को अभी प्रशासन का ज्यादा जानकारी नहीं है, इसलिए उन्हें प्रशासन के तरीके, कैसे और क्या करना है ये सीखना होगा.हेराफेरी के आरोपों को खारिज करते हुए पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ ने कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह आरोप सच है।

यह पाकिस्तान के साथ एक बड़ी समस्या है कि जो कोई भी हारता है, वह हेराफेरी का आरोप लगाना शुरू कर देता है.पाकिस्तान के विकास पर परवेज ने कहा कि भारत की वजह से पाकिस्तान प्रगति नहीं कर पाया. यह पाकिस्तान की गलती नहीं है कि शांतिपूर्ण द्विपक्षीय वार्ता का काम धीमी गति से चल रहा है.पंजाब प्रांत के बारे में परवेज ने कहा कि इसे कौन नियंत्रित करता है यह सबसे ज्यादा महत्वपूर्ण है, पंजाब एक बड़ा प्रांत है और मेरे अनुसार है यह केंद्र से भी ज्यादा महत्वपूर्ण है. इसलिए इमरान खान को इसे ध्यान में रखना होगा.