धर्म

Video:इरफ़ान पठान ने अपने बेटे के साथ रेलवे स्टेशन पर मुसाफिरों और गरीबो को सेहरी खिलाई

नई दिल्ली: रमज़ान उल मुबारक का पवित्र महीना चल रहा है जिसमें एक दूसरे का रोज़ा इफ्तार कराना बड़ा सवाब का काम है,इसी लिये रमज़ान के सम्मान में एक दूसरे को रोज़ा इफ्तार कराते हैं,और अपने यहां दावत पर बुलाते हैं,हिन्दू भी अपने मुस्लिम दोस्त या पड़ोसी को इफ्तार कराते हैं।

रमज़ान उल मुबारक के महीने में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा रहे ऑलराउंडर इरफान पठान ने गुजरात के वडोदरा रेलवे स्टेशन पर मुसाफिरों और गरीबों को सेहरी खिलाई,जिसका वीडियो इरफान पठान ने अपने इंस्टाग्राम पर अपलोड किया है।

इरफान पठान अपने मासूम बेटे इमरान खान को गोद मे लिये हुए बैठे और लोगों की थाली और प्लेटों में खाना उतार रहे हैं,इस मुबारक काम में इरफान पठान अपने बेटे का भी हाथ लगवा रहे हैं,ताकि वो बड़ा होकर नैकी और भलाई के कामों में बढ़ चढ़कर हिस्सा ले।

इरफान पठान और उनके बड़े भाई यूसुफ पठान दोनों दीनी मिज़ाज़ रखते हैं क्योंकि उनकी परवरिश एक मस्जिद में हुई है जहां उनके पिता आज़ान दिया करते थे,मस्जिद के एक कमरे से ही दोनों भाइयों ने खेलने की शुरुआत की थी,एक इंटरव्यू में इनके पिता ने कहा था कि अल्लाह ने मस्जिद की खिदमत करने के बदले में उनके बेटों को देश के लिये खेलने का मौका दिया ये अल्लाह का ईनाम है।

यूसुफ पठान इरफान पठान के आईपीएल के दौरान भी कई वीडियो आये थे जिनमें वो तमाम मुस्लिम खिलड़ियों के साथ सेहरी खाते हुए नज़र आरहे है जिसमें क्रिकेट की दुनिया के उभरते सितारे राशिद खान भी हैं।

इरफान पठान हमेशा बैठकर पानी पीते हैं उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर पानी पीते हुए फ़ोटो अपलोड किया था जिसमें लिखा था सुन्नत रसूल से कोई समझौता नही होसकता है।