देश

Video:इस्लाम के बारे में अपशब्द बोलने वाले की धुनाई करने पर राष्ट्रपति पुतिन ने खबीब को बधाई दी,देखिए क्या कहा?

नई दिल्ली: UFC की लाइटवेट चैम्पियनशिप में शानदार प्रदर्शन करने वाले खबीब अब्दुल मन्नान ने मिक्स्ड मार्शल आर्ट के विश्व चैंपियन कॉनोर मैकग्रेगर को हराकर ना सिर्फ खिताब अपने नाम किया है बल्कि दुनिया में लगातार 27 फाईट जीतने का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया है।

खबीब रूस के पहाड़ी इलाके देगिस्तान के रहने वाले हैं,खबीब के पिता एक सेवानिवृत्त रूसी फोजी हैं,जिन्होंने खबीब को फाईट सिखाई हैं,खबीब दुनिया के सामने अपना लोहा मनवा चुके हैं।

खबीब की इस शानदार कामयाबी पर रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने भी उससे मुलाक़ात करी और उसको शानदार कामयाबी पर मुबारकबाद पेश करी,इस अवसर पर खबीब के पिता अब्दुल मन्नान भी मौजूद रहे।

खबीब ने पुतिन के द्वारा दिये जाने वाले सम्मान पर उनका आभार व्यक्त करते हुए कहा कि हमारे लिये सबसे बड़े सम्मान की बात है कि राष्ट्रपति पुतिन ने उन्हें इस अवसर पर बधाई दी है,राष्ट्रपति ने मेरे साथ साथ मेरे पिता को सम्मान दिया है,मैनें जिम में लगभग 25 वर्ष गुज़ारे हैं,राष्ट्रपति के द्वारा दिया गया सम्मान मुझे पूरे देश का सम्मान है,मैं जहां जाता हूँ वहां लोग मुझे अपनी मोहब्बतों से नवाज़ते हैं।

रिंग के बाहर मैकग्रेगर के कोच पर खबीब द्वारा छलांग लगाने पर पुतिन ने कहा कि जब किसी के राष्ट्र को अपमानित किया जाएगा तो कोई भी गुस्सा करके इस प्रकार का कदम उठा सकता है।

पुतिन ने कहा कि जो किसी पर व्यक्तिगत हमले करते हैं उनको इसी अंदाज में सबक सिखाना चाहिए,और ऐसे लोगों का सही इलाज ये है कि उन्हें नर्क में पहुंचाना चाहिए।