देश

Video:कट्टर हिन्दू संगठनों की भीड़ मुस्लिम नोजवान को पीट पीटकर मार डालती,सिख दरोगा ने देखिए कैसे बचाई जान

उत्तराखंड के नैनीताल जिले के राम नगर गाँव में एक अनहोनी होने से रह गई जहां एक मुस्लिम नोजवान अपनी एक हिन्दू दोस्त के साथ घूमने गया था,लेकिन उसका समय सही न होने के कारण वो कट्टर हिन्दू सन्गठन के कार्यकर्ताओं के हाथ लग गया पूछताछ में मालूम चला कि लड़का मुसलमान है. लड़की हिंदू है. इसके बाद खूब हंगामा हुआ. भीड़ जुट गई. भीड़ उस मुस्लिम लड़के को पीटना चाहती थी. हो सकता था कि उस दिन वहां वो लड़का पीटकर मार डाला जाता. मगर ऐसा नहीं हुआ. लिंचिंग न होने देने की पूरी वाहवाही एक पुलिसवाले के नाम है. और उस पुलिसवाले का नाम है गगनदीप सिंह. गगनदीप उत्तराखंड पुलिस में सब-इंस्पेक्टर हैं।

इस घटना से जुड़े एक विडियो में आपको दिखेगा. कि एक भीड़ जमा है. लोग गुस्से में हैं. उनके बीच गगनदीप सिंह उस लड़के को थामे लोगों को समझा रहे हैं. लोग कह रहे हैं कि वो उस लड़के को पीटना चाहते हैं. मगर गगनदीप सिंह की कोशिश है उसे सुरक्षित भीड़ से निकालकर ले जाना. इसी बीच भीड़ में शामिल कुछ लोग उस लड़के को पीटने की कोशिश करते हैं. और गगनदीप उस लड़के को बचाने के लिए उसे अपने सीने से चिपटा लेते हैं।

लोग गगनदीप पर भी नाराज हो रहे हैं. क्यों? क्योंकि गगनदीप अपनी ड्यूटी कर रहे हैं. लोगों ने मंदिर का गेट बंद करके गगनदीप को रोकने की भी कोशिश की. विडियो में आप देखेंगे. कि वहां कितना तनाव था. वो जब उस लड़के को निकालकर ले जाने लगते हैं, तो भीड़ नारेबाजी करती है. पुलिस-प्रशासन हाय हाय टाइप।

तारीफ फर्ज निभाने वाले इंसान की

ये पुलिस में शामिल लोगों का हाल है. ये उनकी सेंसिटिविटी है. खाप जैसी भाषा. खाप जैसी सोच. इस सबके बीच बस गगनदीप सिंह की तारीफ है. इस विडियो को ट्वीटर सहित अन्य सोशल साइट्स पर लोग काफी शेयर कर रहे हैं. इस ऐंगल से कि गगनदीप सिंह सच्चे सरदार हैं. सच्चे सिख हैं. ये सच है कि गगनदीप सिंह सिख हैं. मगर उन्होंने जो किया, वो पुलिस की वर्दी पहनकर किया. अपनी ड्यूटी निभाई. भीड़ से भिड़ने पर खतरा तो उनको भी था. इसके बावजूद वो टिके रहे. तारीफ इस जज्बे की ही है. तारीफ इंसानियत की है.