देश

Video:कठुआ गैंगरेप पर पीड़िता के बारे में बात करते हुए भावुक हुए सदी के महानायक अमिताभ बच्चन

नई दिल्ली: जम्मू कश्मीर के कठुआ गैंगरेप ने पूरे देश को शर्मसार कर दिया और देश में एक बार फिर आवाज उठने लगी कि बाल रेप के लिए सजा-ए-मौत का प्रावधान लाया जाए. जहां एक ओर देश का युवा इस मामले में इन्साफ की गुहार सड़कों पर उतर कर लगा रहा है तो वहीं बॉलीवुड भी कड़े शब्दों में इसकी निंदा कर रहा है।

बॉलीवुड सितारे बिना किसी हिचक के इस मामले पर खुलकर न सिर्फ बात कर रहे हैं बल्कि हाल ही में उन्होंने सोशल मीडिया पर एक मुहिम भी शुरू की जिसमें वो हाथ में प्लेकार्ड्स लिए दिख रहे हैं और इंसाफ की मांग कर रहे हैं. काफी दिनों से इस मामले पर चुप्पी साधे बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने भी अब इस मामले की कड़े शब्दों में निंदा की है. अपनी फिल्म 102 नॉट आउट को प्रमोट करने पहुंचे बिग बी ने कठुआ गैंगरेप पर बात करते हुए कहा, ‘मुझे इस विषय पर बात करते हुए घिन आती है इसलिए इस मुद्दे को उछालो मत’.

आपको बता दें कि इससे पहले आलिया भट्ट ने इस मामले पर बयान देते हुए कहा था “मुझे नहीं लगता की सिर्फ बॉलीवुड दुखी है, बल्कि पूरे देश में लोग दुखी हैं. लोगों में गुस्सा है. जो भी हुआ वो बेहद शर्मनाक और भयानक है. जब भी ऐसा कुछ होता है तब एक लड़की के तौर पर, एक औरत के तौर पर, एक इंसान के तौर पर और एक नागरिक के तौर पर बेहद बुरा लगता है, दुख होता है.”

जम्मू-कश्मीर के कठुआ जिले के रासना जंगल में जनवरी में घोड़ों को चराने गई बकरवाल समुदाय की आठ साल की लड़की लापता हो गई थी. उसका शव एक हफ्ते बाद बरामद किया गया. जांच में खुलासा हुआ कि उसे बंधक बना कर रखा गया था और उसके साथ रेप से पहले नशीली दवाएं दी गई और उसकी हत्या कर दी गई. 8 साल की मासूम के साथ रेप और हत्या के इस मामले में पुलिस 8 लोगों पर मामला दर्ज किया. आपको बता दें कि इन 8 आरोपियों में से एक नाबालिग आरोपी भी है.