दुनिया

Video:कनाडाई प्रधानमंत्री ने विश्वभर के मुसलमानों को रमज़ान की मुबारकबाद देते हुए दिया ये ख़ास पैग़ाम

नई दिल्ली: कनाडा के प्रधान मंत्री जस्टिन ट्रूडू ने बुधवार को दुनिया भर के सभी मुसलमानों को ‘रमजान उल मुबारक’ मुबारकाबद पेश करी।

रमजान उल मुबारक का पवित्र महीने का चाँद इस बार दुनिया के अधिकतर हिस्सों देखा गया है इस लिये गुरुवार को पहला रोज़ा होगा,दुनियाभर के मुसलमान इस महीने का इंतेज़ार पूरे साल करते हैं।

रमजान उल मुबारक पर कनाडा के प्रधानमंत्री में अपने एक बयान में कहा कि “सूर्यास्त के बाद आज से कनाडा और दुनिया भर के मुसलमान रमज़ान के महीने का इस्तक़बाल करेंगे और अपनी खास इबादत की शुरुआत करेंगे।

“आने वाले महीने में, परिवार और दोस्तों मस्जिदों और घरों में इबादत के लिये इकट्ठे होंगे,पूरे दिन रोज़े से रहेंगे और शाम को, इफ्तर के साथ अपना उपवास तोड़कर प्रार्थना करेंगे।

“रमजान प्रार्थना और आध्यात्मिक चिंतन का समय है, और करुणा, कृतज्ञता और उदारता जैसे मूल्यों पर प्रतिबिंबित करने का अवसर है। हम सभी के लिए, रमजान हमें उन मूल्यों को अभ्यास में रखने, हमारे कई आशीर्वादों की सराहना करने और हमारे समुदायों और दुनिया भर में उदारता से देने के लिए और अधिक करने के लिए कहता है।

“कनाडा में, रमजान भी हमारे देश के मुस्लिम समुदायों का जश्न मनाने का अवसर है, और महत्वपूर्ण योगदान मुस्लिम कनाडाई हर दिन करते हैं।

“हमारे परिवार की ओर से, सोफी और मैं उन सभी की इच्छा करता हूं जो इस पवित्र महीने को एक धन्य और शांतिपूर्ण रमजान देख रहे हों।

“रमजान मुबारक!

Comments are closed.