Uncategorized

VIDEO:कर्नाटका में असदउद्दीन ओवैसी ने भगवा पगड़ी पहनकर देखिए किसके लिये वोट माँगे-क्यों चिढ़ रहे हैं भगवाधारी

नई दिल्ली: 25 करोड़ भारतीय मुसलमानों की बेबाक आवाज़ बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी इन दिनों कर्नाटका में होने वाले विधानसभा चुनाव में काफी मेहनत करते हुए नज़र आरहे हैं,ओवैसी अपनी पार्टी से कोई प्रत्याशी मैदान में नही उतरारा है बल्कि जनता दल को उनकी पार्टी का समर्थन है।

जिसके कारण ओवैसी ने कर्नाटका में कई रैलियां अब तक करी है,एक रैली में ओवैसी ने लोगों और मीडिया को उस समय हैरत में डाल दिया मुखिया असदुद्दीन ओवैसी भगवा साफा पहनकर कर्नाटक विधानसभा में चुनावी कैंपेनिंग करने उतरे जिसको देखकर लोग चौंक उठे।

असदउद्दीन ओवैसी जनता दल सेक्युलर उम्मीदवार के समर्थन में बेलगाम में चुनावी रैली को संबोधित किया।इससे पहले हमेशा ओवैसी को शेरवानी और टोपी में ही देखा गया था।अचानक भगवा साफा पहनकर चुनाव मैदान में उतर कैंपेनिंग करने की सियासी गलियारे में तरह-तरह की चर्चा शुरू हो गई।

बताया जा रहा है कि जेडीएस ने कर्नाटक की मुस्लिम बाहुल्य इलाकों में एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी की चुनावी रैलियां कराने की योजना बनाई है। ताकि मुस्लिमों का वोट कांग्रेस से झटककर अपने पाले में खींचा जा सके। इस चुनाव में जनता दल सेक्युलर को किंग मेकर बताया जा रहा है। चुनावी विश्लेषकों का कहना है कि अगर मुकाबला त्रिकोणीय रहा तो फिर सरकार बनाने में जनता दल सेक्युलर की अहम भूमिका होगी। अभी तक के ओपिनियन पोल में कांग्रेस ही सबसे बड़े दल के रूप में उभरती दिखी है। अगर कांग्रेस या बीजेपी में किसी को बहुमत नहीं मिलता है तो फिर जनता दल सेक्युलर के समर्थन से सरकार बनाना पड़ेगा।

ओवैसी की पार्टी कर्नाटक में चुनाव नहीं लड़ रही है। इसके पीछे उन्होंने तर्क दिया था कि अगर उनकी पार्टी चुनाव लड़ेगी तो सेक्युलर ताकतें कमजोर होंगी।ओवैसी ने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस दोनों से उनकी लड़ाई हैं, क्योंकि ये दल जनता की समस्याओं के खात्मे में विफल साबित हुए हैं। इस नाते उन्होंने जेडीएस के पक्ष में चुनाव प्रचार करने का फैसला लिया है। बता दें कर्नाटक में 12 मई को मतदान और तीन दिन बाद 15 मई को मतगणना होगी। कर्नाटक में कुल 224 विधानसभा सीटों का चुनाव है।