दुनिया

Video:तय्यब एर्दोगान ने तुर्की में दर्ज करी ऐतिहासिक जीत-बने दूसरी बार राष्ट्रपति,जश्न में डूबा तुर्की

नई दिल्ली: तुर्की की जनता ने अपने हरदिल अज़ीज़ नेता तय्यब एर्दोगान को रिकॉर्ड तोड़ वोट से जिताकर तुर्की का राष्ट्रपति बना दिया है,और तुर्की के इतिहास को स्वर्ण अक्षरों से लिख दिया है,एर्दोगान ने अपनी ऐतिहासिक जीत दर्ज करने के बाद विरोधियों को औंधे मुँह उलट दिया है।

एर्दोगान ने जीत दर्ज करने के बाद मीडिया को सम्बोधित करते हुए इस जीत के लिये तुर्की की जनता का शुक्रिया अदा करते हुए कहा कि ये तुर्की की जनता की जीत है,इस जीत के बाद हमें तुर्की को दुनिया में शक्तिशाली बनाने का काम करेंगे।

एर्दोगान की जीत का पूरे देश मे जश्न मनाया जारहा है,लोगों ने सड़कों पर आतिशबाजी और रैलियाँ निकालनी शुरू करदी हैं,तथा इसके आलावा एर्दोगान को इस जीत पर विदेश से मुबारकबाद मिल रही है,क़तर के अमीर में फोन करके एर्दोगान को जीत की मुबारकबाद पेश करी है।

तय्यब एर्दोगान ने तुर्की में ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए दुनियाभर के लोगों की खिलाफत उस्मानिया को लेकर उम्मीदें ताज़ा करदी हैं।

हज़ारों की संख्या में लोग राष्ट्रपति एर्दोगान के महल के सामने जीत का जश्न मना रहे हैं तथा इस्लामी दुनियाभर में जीत खुशी मनाई जारही है,आज पूरे दिन से लोगों की निगाहें इस चुनाव पर टिकी हुई थी।