दुनिया

Video:भारतीय मीडिया पर जमकर बरसे इमरान खान,देखिए क्या कहा और क्यों कहा ?

नई दिल्लीःआज पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सुप्रीमो इमरान खान ने आम चुनावों में ऐतिहासिक जीत दर्ज करी है,इस शानदार जीत के बाद उन्होंने देश के नाम संबोधन दिया. अपने संबोधन में उन्होंने नए तरह का पाकिस्तान निर्माण करने की बात कही. उन्होंने पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए चीन से सीख लेने की बात भी कही।

इमरान ने अपने संबोधन के दौरान वह भारतीय मीडिया से काफी खफा नजर आए. इमरान ने कहा कि भारतीय मीडिया ने हाल ही में जिस तरह मुझे प्रोजेक्ट किया है, उससे मैं काफी आहत हूं. मैं उन पाकिस्तानियों में से एक हूं जो भारत के साथ अच्छे रिश्ते चाहता है. यदि हम इस उपमहाद्वीप को गरीबी से मुक्त करना चाहते हैं तो हमें बेहतर रिश्ते बनाने होंगे और व्यापार को बढ़ावा देना होगा।

उन्होंने कहा कि हमने जनता से जो वादा किया उसे पूरा करेंगे. उन्होंने कहा कि जनता की उम्मीदों को पूरा करना मेरा मकसद है. इमरान खान ने सारे पाकिस्तान की तरफ से बलूचिस्तान की जनता को धन्यवाद दिया. इमरान खान ने कहा कि मेरे रियासत में कुत्ता भी मरेगा तो मैं जिम्मेदार होऊंगा।

पाकिस्तानी की सबसे बड़ी बाधा गरीबी

इमरान खान ने कहा कि जिस रियासत में अंदर आधी आबादी गरीबी रेखा से नीचे हो, उस रियासत में हम कैसे कह सकते हैं. यह वह हसीन ख्वाब था जो पाकिस्तान के बनने के वक्त दिखाया गया था. हमारे गरीब किसान पूरे साल मेहनत करते हैं, उन्हें पैसा नहीं मिलता है. हमारे 45 प्रतिशत बच्चे बीमारी से जूझ रहे हैं. उन्होंने कहा कि हमारी सभी नीतियां ऐसी बने कि इंसानों को कैसे डेवेलप करना है. इमरान ने कहा कि एक मुल्क की पहचान ये नहीं होती कि उनके अमीर लोग कैसे रहते हैं, मुल्क की पहचान वह होती है जहां के गरीब लोग कैसे रहते हैं. उन्होंने चीन की मिसाल देते हुए कहा कि चीन ने 70 करो़ड़ लोगों को गरीबी से निकाला है।

कमजोर वर्ग के लिए बनेगा कानून

पाकिस्तान के ढ़ाई करोड़ बच्चे स्कूलों से बाहर हैं. कमजोरों के लिए नीतियां बनाएंगे. मेरी कोशिश होगी की सऊदी जैसे सिद्धांतों पर मैं पाकिस्तान में सरकार चलाऊं. मैं चाहता हूं सारा पाकिस्तान एक हो. जिसने मेरे खिलाफ भी वोट किया है वो सब एक साथ हों. ये बात अब मेरे मुल्क की है. हमारी सरकार किसी के खिलाफ सियासी कार्रवाई नहीं करेगी. जो इस मुल्क के कानून के खिलाफ जाएगा उसके खिलाफ हम एक्शन लेंगे. हमारी स्टेट इंस्टूटियशन नजर रखेगी करप्शन जवाब देही मुझसे शुरू होगी उसके बाद हम नीचे तक जाएंगे. हम आपको मिसाल देकर दिखाएंगे की कानून सबके लिए एक बराबर होगा.