खेल

Video:भारत के पाकिस्तान के साथ क्रिकेट खेलने पर अज़हरुद्दीन की दो टूक राय- मच गई खलबली,देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: इंडिया टुडे ग्रुप के सलाम क्रिकेट 2018 के अहम प्रोग्राम सुपरहिट कैप्टन्स में भारत की तरफ से पूर्व कप्तान अज़हरुद्दीन और पाकिस्तान की तरफ से यूनुस खान ने शिरकत करी,दोनों खिलाड़ियों ने अपनी यादों को भी साझा किया तथा भारत पाक रिश्ते पर अपनी राय का खुलकर इज़हार किया।

पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने कहा कि भारत और पाकिस्तान को हर तरह के टूर्नामेंट में खेलना चाहिए, अगर ऐसा नहीं संभव हो तो, एक भी मैच न खेलें,भारत पाक के बिगड़ते राजनैतिक रिश्तों में खटास के कारण भारत पाक की सीरीज और एक दूसरे के साथ खेलना बन्द कर रखा है।

यूनुस खान ने कहा कि क्रिकेट टीम में जगह बनाने के बाद उन्होंने अजहर से प्रेरणा लेते हुए अपना सफर तय किया. वहीं, भारत पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय मैचों को न खेलने के बाद एशिया कप या वर्ल्ड कप जैसे टूर्नामेंट में आमने सामने होने पर पाकिस्तान के फैन्स का क्या मानना है. इस सवाल पर यूनुस ने कहा कि पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स बड़ी बेसब्री से दोनों देशों के बीच द्विपक्षीय मैच देखना चाहते हैं. यूनुस ने कहा कि दोनों देशों को 70 और 80 के दशक की तरह आपस में क्रिकेट खेलने की जरूरत है।

वहीं, दोनों मुल्कों के बीच क्रिकेट खेलने पर अजहर ने कहा कि कारगिल के वक्त भी दोनों देशों ने वर्ल्ड कप में खेला. अजहर ने कहा कि यदि दोनों देशों को क्रिकेट खेलना है, तो सभी मैच खेलें, चुनचुन कर खेलने के मैं खिलाफ हूं. उन्होंने उस वाकये को भी याद किया, जब पाकिस्तानी दिग्गज जहीर अब्बास ने उन्हें टिप्स देते हुए ग्रिप चेंज करने की सलाह दी, जो उनके काम आई।