देश

Video:लाईव डिबेट में महिला से मारपीट करने वाले पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य पर देखिए बोर्ड ने क्या कहा ?

नई दिल्ली: टीवी चैनलों पर बैठकर इस्लाम की बदनामी का कारण तथाकथित मुस्लिम विद्धवान बन रहे हैं जो अपनी आधी अधूरी जानकारी के कारण मुसलमानों को बदनाम कर रहे हैं,और इस्लाम धर्म का मज़ाक़ उड़वा रहे हैं।

टीवी पर पिछले दिनों तीन तलाक़ पर चले तूफान बदतमीज़ी के प्रोग्रामों से चैनलों की मोटी आमदनी हुई है,इसी कारण अब एक और नया बहाना तलाश करके फिर से शरीयत का मज़ाक़ उड़ाया जारहा है,जिसका कारण कुछ कथित दाढ़ी टोपी वाले मुसलमान बन रहे हैं।

एक टीवी चैनल के लिये डिबेट पर जो बदतमीज़ी हुई है उससे देशभर में भोंचाल आया हुआ है,क्योंकि टीवी चैनल पर चल रहे लाईव डिबेट के प्रोग्राम में उस समय मामला बिगड़ गया जब वहां पर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के सदस्य ऐजाज़ अरशद क़ासमी और तीन तलाक़ पर बहस करने पहुँची सुप्रीम कोर्ट की अधिवक्ता फराह फ़ैज़ में तू तू में में और गाली गलौच होने लगी।

फराह फ़ैज़ और ऐजाज़ अरशद की बहस ने अचानक हाथापाई का रुख ले लिया और जिसकी पहल करते हुए फराह ने क़ासमी को थप्पड़ रसीद कर दिया जिसके जवाब में क़ासमी ने भी महिला अधिवक्ता पर थप्पड़ों की बरसात कर दी।

इस पूरे काँड के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने जांच कमेटी के गठन का ऐलान किया है,जो ऐजाज़ अरशद के मामले की जाँच करेगी और उनकी सदस्यता पर फैसला सुनाएगी,इसके बारे में जानकारी पर्सनल लॉ बोर्ड के ऑफिशियल ट्वीटर पर ट्वीट के द्वारा दी गई ।

बोर्ड ऐजाज़ अरशद क़ासमी के मामले जांच के लिये तीन सदस्यों की कमेटी का गठन किया है जो इस मामले में जाँच पड़ताल करेंगे,और अपनी जांच को राष्ट्रीय अध्यक्ष मौलाना राबे हसनी नदवी को सौंपेंगे।जिसके बाद इस मामले में कोई आखरी फैसला सामने आएगा।