खेल

Video : सऊदी अरब में WWE कुश्ती के बीच,स्क्रीन पर जो दिखा उसके लिये सऊदी सरकार ने माफी माँगी

नई दिल्ली : प्रिंस बिन सलमान सऊदी अरब में वो सब कुछ करवा रहे हैं जो कभी नही हुआ था,जिससे साफ जाहिर होता है कि सऊदी सरकार शैतान के जाल के फ़ँस चुकी है और बिन सलमान शैतान के चेले के रूप में सऊदी को चला रहे हैं।

सिनेमा खुलवाया, महिलाओं के कार चलाने पर लगा प्रतिबन्ध हटाया,स्पोर्ट्स स्टेडियम में महिला पुरुष को एक साथ खेल देखने की इज़ाज़त दी अब सऊदी अरब में अय्याशी का खेल WWE भी शुरू करवा दिया है,जिससे साफ पता चलता है कि सऊदी सरकार के खतामे का वक़्त आगया है ,और ये सब इनके ज़वाल की निशानियाँ हैं।

सऊदी अरब WWE कार्यक्रम का आयोजन हुआ. WWE की कुश्ती में पुरुष रेसलर तो हिस्सा ले सकते हैं, लेकिन महिला रेसलर को यहां आने की इजाजत नहीं है. ऐसे में जब जेद्दाह में इस कुश्ती का आयोजन किया तो इसमें एक प्रमोशन वीडियो में पुरुषों के साथ महिला कुश्ती का हिस्सा भी प्ले हो गया. इसी बात को लेकर यहां हंमामा मच गया है।

सऊदी अरब के जेद्दाह में वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) के ‘ग्रेटेस्ट रॉयल रंबल’ कार्यक्रम के दौरान यह घटना हुई. अब यहां के खेल प्रशासन ने कार्यक्रम में महिला रेसलर के दिखने पर माफी भी मांग ली है. हंगामा तब मचा जब कार्यक्रम में ये वीडियो रेसलिंग एरेना में लगी स्क्रीन पर चलने लगा. इसके बाद यहां हंगामा मच गया. हालांकि इसके प्रसारण तुरंत रोक दिया गया।

सऊदी अरब की अथॉरिटी ने इस वीडियो को अभद्र बताते हुए खेद प्रकट किया है. भारत की तरह डब्ल्यूडब्ल्यूई यहां भी काफी लोकप्रिय है. इसीलिए इस साल इस रेसलिंग की यहां वापसी हुई है. हालांकि इसके लिए कुछ शर्तें पहले से ही लगा दी गईं।

एक तरफ जहां इस तरह के वीडियो के लिए यहां की लोकल अथॉरिटी को कट्टरपंथियों की आलोचना का सामना करना पड़ रहा है, तो दूसरी तरफ WWE को भी लोगों के ताने सुनने पड़ रहे हैं. लोग उस पर आरोप लगा रहे हैं कि उसने सिर्फ सऊदी अरब में रेसलिंग आयोजित करने के लिए कट्टरपंथी मांगों के आगे झुकना स्वीकार कर लिया और महिलाओं को यहां भाग लेने की अनुमति नहीं दी।

https://twitter.com/ryansatin/status/990292820308049920?s=19

इस रेसलिंग में यहां लोगों को सबसे ज्यादा इंतजार सऊदी अरब और ईरान के पहलवानों के बीच मुकाबलों का था. हालांकि सऊदी रेसलर्स ने ईरानी रेसलर्स को आसानी से हरा दिया.

सऊदी अरब में WWE की लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाइए, कि यहां 60 हजार सीटों वाला सिटी स्टेडियम पुरुषों, महिलाओं और बच्चों से भरा हुआ था. हालांकि स्टेडियम में महिलाएं तभी आ सकती थीं, जब उनके साथ पार्टनर हो।