दुनिया

Video:सीरिया के हालात नाक़ाबिल बर्दाश्त हैं-संयुक्त राष्ट्र संघ पर अल्लाह की लानत: तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली: तुर्की राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने आक़ पार्टी के संसदीय अधिवेशन को सम्बोधित करते हुए कहा कि पूर्वी गोता में जो हालात नाक़ाबिल बर्दाश्त हैं उन्हें कोई भी मनावतावादी बर्दाश्त नही कर सकता है।

संयुक्त राष्ट्र संघ ने गोता में होरहे हमलों और बमबारी को रोकने का आदेश दिया था जिस पर एर्दोगान ने कहा कि संयुक्त राष्ट्र संघ का सीज़फायर समझौता किसी काम का नही है,इस समझौता के बावजूद बमाबरी और ज़हरीली गैस से इंसानियत मर रही है।

एर्दोगान ने कहा कि तुम्हारी ऐसी क़रारदाद पर लानत हो जो इंसानियत के किसी काम ना आये और जिसके पास होने के बाद उस के मुताबिक काम ना होरहा हो,ज़हरीली गैस से पिछले 24 घण्टों में 70 से अधिक लोगों बच्चों की मौत हुई है।

एर्दोगान ने संयुक्त राष्ट्र की सलामती काउंसिल की तरफ से 30 दिन तक सीज़फायर के प्रतिबन्ध पर टिपण्णी करी है और कहा है कि दुनिया पाँच से बड़ी है,लेकिन इस समय दुनिया के पाँच बड़ों से इंसानियत को कोई फायदा नही पहुँच रहा है।

पूर्वी घोता में बशारुल असद की बमबारी में पिछले दिनों में लगभग 800 लोग शहीद हो चुके हैं,संयुक्त राष्ट्र संघ ने बशारुल असद के खिलाफ कार्यवाही करने के बजाये एक क़रार दाद पेश करी थी जिसको बशार ने मानने से इनकार कर दिया था।