दुनिया

Video: इमरान खान ने खुद भारत के इन खिलाड़ियों को किया फोन- जानिए क्या कहा?

नई दिल्ली: पाकिस्तान के भावी प्रधानमंत्री इमरान खान ने क्रिकेट से राजनीति में आए नवजोत सिंह सिद्धू को इस्लामाबाद में 18 अगस्त को होने वाले शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया है। सिद्धू ने न्यौता स्वीकार कर लिया है।

पंजाब की कांग्रेस सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने गृह मंत्रालय और पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के कार्यालय को इसकी सूचना दे दी है। सिद्धू के बयान के मुताबिक वे इमरान के शपथ ग्रहण समारोह में शिरकत करेंगे। पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान ने खुद सिद्धू को फोन करके न्यौता दिया है।

शपथ ग्रहण समारोह के लिए पूर्व भारतीय क्रिकेटर सुनील गवास्कर और कपिल देव को भी आमंत्रित किया गया है। पार्टी एक प्रवक्ता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पीटीआई के अतिरिक्त सूचना सचिव जावेद खान ने कहा कि इमरान खान के नेतृत्व में 1992 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्यों को भी समारोह में शामिल होने के लिए बुलाया गया है

इससे पहले पीटीआई सूचना सचिव फवाद चौधरी ने भी ऐसी ही घोषणा की थी। हालांकि, उसके बाद कहा गया था कि इमरान सादा समारोह करना चाहते हैं और शपथ ग्रहण समारोह में विदेशों के प्रसिद्ध लोगों को नहीं बुलाया जाएगा।

राष्ट्रपति ममनून हुसैन ने 13 अगस्त को नेशनल असेंबली का सत्र बुलाया है, जिसमें नए चयनित सदस्य शपथ लेंगे। इस दौरान स्पीकर, डिप्टी स्पीकर और विपक्ष के नेता का चुनाव होगा।