उत्तर प्रदेश राज्य

video : अखिलेश यादव चापलूसों से घिरे हुए हैं : शिवपाल सिंह यादव

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी-लोहिया के अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने मंगलवार को कहा है कि उनके भतीजे और समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चापलूसों से घिरे हुए हैं.ऐसा माना जा रहा था कि समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद चाचा-भतीजे में दरार ख़त्म हो गई है, लेकिन इस बयान ने एक बार फिर उस दरार को प्रकाश में ला दिया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, गोरखपुर में शिवपाल सिंह यादव ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि अखिलेश चाटुकारों से घिरे हुए हैं जो सिर्फ चापलूसी में विश्वास रखते हैं.

समाजवादी पार्टी के साथ चुनाव लड़ने पर उन्होंने कहा कि हमारी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी ही असली समाजवादी पार्टी है और हमारे साथ कोई लालची व्यक्ति नहीं है. हम लालची लोगों से दूर रहते हैं.

मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद मैनपुरी लोकसभा सीट खाली हुई है.

इस सीट पर चुनाव के बारे में उन्होंने कहा, “हम अभी विचार कर रहे हैं कि यह चुनाव अकेले लड़ेंगे या समाजवादी पार्टी के साथ. जो भी फैसला होगा, जल्द सबके सामने आएगा.”

सपा संरक्षक के अंतिम संस्कार से जुड़ी रस्मों के दौरान शिवपाल सिंह और अखिलेश यादव के बीच नजदीकियों ने उन अटकलों को हवा देने का काम किया था कि जल्द ही चाचा -भतीजा एक साथ आ सकते हैं.

मैनपुरी से पोते तेज प्रताप की उम्मीदवारी पर शिवपाल यादव ने कहा, “पहले नाम की घोषणा सपा को करने दीजिए, हम बाद में देखेंगे.”