देश

Video: असम में ISIS के झंडे लगाने के आरोप में 6 भाजपा कार्यकर्ता गिरफ्तार

नई दिल्ली: भारत में भड़काऊ और उत्तेजित सामग्री फैलाकर माहौल भड़काने की कोशिश की जाती है,कहीं धार्मिक स्थल के साथ छेड़छाड़ की जाती है तो कहीं धार्मिक पुस्तक का अपमान किया जाता है,ताकि आस्था श्रद्धा के साथ के साथ खिलवाड़ करके भावनाओं को भड़काया जाए और अपने मकसद में कामयाबी मिले।

असम में पेड़ों पर दुनिया के सबसे खूंखार आतँकी संगठन ISIS के झंडों को लगाकर मुसलमानों को बदनाम करने की साज़िश बेनकाब हुई है जिसमें असम पुलिस नेने पिछले दिनों कथित आईएसआईएस के झंडे लगाने से संबंधी पूछताछ के लिए 6 लोगों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि ये सभी भाजपा से जुड़े हैं।

स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 7 मई की रात में पुलिस ने सूचना के आधार पर कार्रवाई करते हुए नलबाड़ी जिले के बेल्सोर इलाके से भाजपा के इन सदस्यों को आईएसआईएस के झंडे लगाने में हाथ होने के संदेह में गिरफ्तार किया

इन लोगों की पहचान तपन बर्मन, द्विप्ज्योति ठकुरिया, सोरोज्योति बैश्य, पुलक बर्मन, मोजामिल अली और मून अली के रूप में की गयी है,इनमें से तपन बर्मन कांग्रेस के पूर्व पार्षद हैं, जो हाल ही में भाजपा से जुड़े हैं और इस समय इसकी जिला कमेटी के सदस्य हैं।

मालूम हो कि 3 मई को नलबाड़ी ज़िले में आतंकी संगठन आईएसआईएस का कथित झंडा एक पेड़ से बंधा मिला. इस पर लिखे संदेश में लोगों से इस समूह में ‘शामिल होने’ को कहा गया है.

इस घटना पर असम के विपक्षी नेता देबब्रता साइकिया ने सनसनीखेज आरोप में कहा है कि भाजपा असम के विभिन्न हिस्सों से ‘ISIS’ झंडे लगाये जाने की घटना के पीछे है. उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब भी कोई मुद्दा उठता है और भाजपा परेशान हो जाती है, तो पार्टी ऐसे मुद्दों को उठाकर जनता का ध्यान हटाने की कोशिश करती है. उन्होंने कहा कि ISIS झंडे लगाकर पार्टी सांप्रदायिक तनाव पैदा करने की कोशिश कर रही है ताकि आने वाले संसदीय चुनावों के दौरान और हिंदू बांग्लादेशी मुद्दे उनके पक्ष में रहें।

गौरतलब है कि पुलिस ने देश के पूर्वोत्तर राज्य असम के गोपालपारा के पेड़ों पर आईएस के 6 झंडे लगाने वाले एक भाजपा कार्यकर्ता सहित छह लोगों को हिरासत में लिया है. बताया जा रहा है कि दो बाइक पर सवार चार लोग आए थे और वो झंडे लगाकर चले गए।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक कुछ इनपुट के आधार पर छह लोगों को हिरासत में लिया गया और उनसे पूछताछ की जा रही है. इन्हें कुछ इनपुट के अनुसार झंडे लगाने में शामिल होने का संदेह है लेकिन किसी ने अभी तक स्वीकार नहीं किया है या इसके बारे में कुछ भी नहीं कहा है।

सूत्र ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान पूर्व कांग्रेस काउंसिलर और वर्तमान भाजपा सदस्य तपन बरमान, मुजममिल अली, मुन अली, पुलक बरमान, दीप्योति थकुरिया और सरुज्योति बैश्या के रूप में की गई है. इन सभी गिरफ्तार सदस्यों से बेलसॉर पुलिस द्वारा पूछताछ की जा रही है और एक मामला भी दर्ज किया गया है।

यह उल्लेख किया जा सकता है कि नालबारी पुलिस ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक और सीरिया (ISIS) के ध्वज की स्थापना में शामिल सभी अपराधियों को ट्रैक करने के लिए एक अभियान शुरू किया है. वर्तमान में पुलिस द्वारा एक जांच चल रही है।