दुनिया

Video: इमरान खान की जीत पर तुर्की राष्ट्रपति एर्दोगान ने दिया बड़ा ब्यान-देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान दुनिया ऐ इस्लाम के एक बड़े चेहरे के रूप में उभरे हैं,जिन्होंने दूसरी बार राष्ट्रपति के चुनाव शानदार जीत दर्ज करी है,जिसके कारण अमेरिका और इज़राईल की आँखों चुभने लगे हैं,पूरी दुनिया के मुसलमान हर मुश्किल की घड़ी में उनकी तरफ़ उम्मीद की निगाह से देखते हैं।

पाकिस्तान में शरीफ और ज़रदारी के बाद क्रिकेटर और पूर्व कप्तान इमरान खान ऐतिहासिक जीत दर्ज करी है ,जिसके बाद वो दुनिया के पहले ऐसे प्रधानमंत्री बनेंगे जो इंटरनेशनल क्रिकेट में अपना सिक्का चला चुके हैं।

इमरान खान को भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने फोन पर जीत की मुबारकबाद दी है,और उनसे भारत पाक के रिश्तों में सुधार की उम्मीद जताई है,जिसके बाद उम्मीद लगाई जारही है कि मोदी शपथ ग्रहण समारोह में भाग ले सकते हैं।

तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने इमरान खान को उनकी आम चुनाव में ऐतिहासिक जीत पर फोन करके बधाई दी है,

एर्दोगान ने इमरान खान से उम्मीद जताई है कि वो पाकिस्तान के एक अच्छे प्रधानमंत्री के रूप में काम करेंगे,और पाकिस्तान में फैली हुई बुराइयाँ और नाकामियों को खत्म करके पाकिस्तान के एक अच्छे देश के रूप में पहचान बनाएँ।

एर्दोगान ने इमरान खान से उम्मीद जताई कि वो तुर्की और पाकिस्तान के रिश्तों को और मज़बूती प्रदान करेंगे,तथा एक दूसरे का हर स्तर पर सहयोग करेंगे जिसपर इमरान खान ने अपनी सहमति जताई है।