दुनिया

Video: इमाम काबा शेख सालेह को सऊदी अरब सरकार ने किया गिरफ्तार-जानिए क्या है पूरा मामला ?

नई दिल्ली: क़तर के मशहूर न्यूज़ चैनल अल जज़ाईर की वेबसाइट पर प्रकाशित खबर के अनुसार जानकारी मिली है कि सऊदी अरब मक्का मुकर्रमा में इमाम हरम शेख सालेह आले तालिब को गिरफ्तार किया गया है,प्राप्त समाचार अनुसार मुअतकीली अल राय नामी ट्वीटर अकाउंट ने सऊदी हुक्काम के द्वारा शेख सालेह आल तालिब इमाम और खतीब की गिरफ्तारी की पुष्टि करी है।

गिरफ्तारी का कारण बताया गया है कि इमाम काबा के इमाम ने बुरे कामों से रुकने और बुराई से दूर रहने पर अपना खुतबा दिया था,तथा शेख सालेह ने अपने खुतबे में ज़ालिम और सरकश लोगों के लिये बददुआएँ भी करी थी।

शेख सालेह सऊदी अरब के पुराने खानदानी हैं बनी तमीम घराने से ताल्लुक रखने वाले शेख सालेह ज्ञान,और इंसाफ और इस्लामिक शिक्षा के बारे में दुनियाभर में मशहूर है।।

शेख सालेह ने अपना आखरी खुतबा इतवार के दिन दिया था,सऊदी अरब के नागरिको के मानवाधिकारों की सुरक्षा करने वाले यहया असीरी ने कहा कि शेख सालेह की गिरफ्तारी की कोई पक्की खबर उनके करीबी लोगों से नही मिली है।

शेख सालेह आले तालिब सच बोलने,बेबाकी,निडरता के लिये मशहूर रहे हैं,जो अपने खुतबों मे दुनियाभर में मुसलमानों पर होने वाले अत्याचारों पर बेबाकी के साथ अपनी राय रखते रहे हैं।

सऊदी मीडिया या सरकार की तरफ से इमाम की गिरफ्तारी की किसी भी प्रकार की पुष्टि नही करी है,और ना इस सम्बंध कोई जानकारी दी है।