खेल

Video: जितना ज़ोरदार यूसुफ पठान का कैच था, उतनी ही मज़ेदार बात इरफान पठान ने कही है

नई दिल्ली: क्रिकेट जगत में क्रिकेटर बंधुओं के नाम हमेशा मशहूर रहे हैं,भारतीय क्रिकेट टीम में इरफान पठान और यूसुफ पठान का नाम हमेशा से चर्चाओं में रहा है,यूसुफ पठान इन दिनों आईपीएल रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड स्थापित कर रहे हैं तो छोटे भाई इरफान पठान माईक थामकर कॉमेंट्री कर रहे हैं।

सनराइज़र्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू के बीच मुक़ाबला चल रहा था RCB के कप्तान बल्लेबाज़ी कर रहे थे,और आरसीबी147 रन के लक्ष्य का पीछा कर रही थी एक समय 10वें में 2 विकेट के नुकसान पर 74 रन बना चुकी थी लेकिन, इसी ओवर में पांचवीं गेंद पर युसुफ पठान ने कमाल किया।

यह ओवर शाकिब अल हसन फेंक रहे थे जिनकी पांचवीं गेंद विराट कोहली के बल्ले को छूती हुई निकली जहां थर्डमैन पर तैनात पठान ने एक हाथों से इस बेशकीमती कैच को लपक लिया। इस कैच पर युसुफ पठान के भाई इरफान पठान ने खुशी जताते हुए उनसे ट्विटर पर पूछ लिया कि, ‘ये कैच था या आम तोड़ लिया है??’

कप्तान विराट कोहली के इस कैच को लेकर यूसुफ पठान ने आइपीएल 11 में आरसीबी की उम्मीदों को लगभग खत्म ही कर दिया। आउट होने से पहले विराट 39 रन बनाकर अपनी लय में आ चुके थे लेकिन उनके आउट होते ही आरसीबी अपने लक्ष्य से भटक गयी, और हैदराबाद ने धीरे-धीरे मैच पर अपनी पकड़ बनानी शुरू कर दी थी। इसके बाद राशिद खान ने एबी डिविलियर्स को अपना शिकार बना कर आरसीबी की आखिरी उम्मदों में पर भी पानी फेर दिया।

अब आप फिर से कैच को देखें,अब आप यदि यूसुफ की कैच की तारीफ़ करेंगे तो इरफान की सिमली, मेटाफर की तारीफ किए बिना भी न रह सकेंगे,बहरहाल इस कैच को मैच का टर्निंग पॉइंट भी कहा जा सकता है. क्यूंकि सनराइजर्स हैदराबाद पहले तो मैच अंतिम ओवर की अंतिम गेंद तक ले गई, फिर 5 रन से ये मैच जीत गई।