धर्म

Video: नबी सल्ललाहु अलैही वसल्लम मुसलमानों के दिलों में रहते हैं :इमरान खान

नई दिल्ली: नीदरलैंड के दक्षिण पंथी नेता गीर्ट विल्डर्स पैगंबर मोहम्मद पर अंतरराष्ट्रीय कार्टून प्रतियोगिता कराने की योजना बनाई थी. विल्डर्स की इस योजना को लेकर मुस्लिम दुनिया मे उबाल आगया था और लोग सड़कों पर उतरकर इस नापाक काम का विरोध जता रहे थे।

पाकिस्तान के वज़ीर ऐ आज़म इमरान खान ने नापाक,भावनाओं को भड़काने वाली हरकत पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि ” जो हॉलैंड के अंदर हमारे नबी सलल्लाहू अलैही व्सल्लम की गुस्ताखी की ,में स्पष्ट रूप से बताना चाहता हूं कि ये कोई एक मुसलमान का मसला नही या चंद मुसलमानों का मसला नही ,हर मुसलमान दुनिया मे जिधर भी वो बस्ता है,ये हम सबका मसला है”

इमरान खान ने कहा कि नबी सलल्लाहु अलैय्ही व्सल्लम मुसलमानों के दिल में रहते हैं,जब कोई कोई भी उनकी शान में गुस्ताखी की जाये तो सारे मुसलमानों को तकलीफ़ होती है”

इमरान खान ने कहा यूरोप के लोगों को इस चीज़ की समझ नही है,उसकी समझ इस लिये नही है,कि हम मुसलमानों ने उनको समझाया नही है कि जिस तरह अपने दीन(धर्म) की तरफ वो देखते हैं वो बिल्कुल मुख्तलिफ(अलग) है,जिस तरह हम अपने दीन(धर्म) को देखते हैं।

इमरान ने कहा कि यूरोप को हम सिर्फ तब समझा सकेंगे जब एक मुसलमान मुल्क बात ना करे,या एक मुसलमान मुल्क एक एम्बेसडर को बुलाके अपना प्रोटेस्ट उसके सामने ना करे,सारी मुसलमान दुनिया OIC के प्लेटफार्म से मिलके युनाइटेड नेशन में बताये कि हमें कितनी तकलीफ पहुँचती है जब बार बार हमारे नबी सलल्लाहू अलैय्ही व्सल्लम की शान में गुस्ताखी की जाती है।

इमरान ने कहा कि जब सारे मुसलमान मुल्क एक साथ आके ओआईसी के प्लेटफार्म पर आके बात करेंगे तब ही ये गुस्ताखियाँ रुकेंगी।

इस विरोध के चलते हुए नीदरलैंड्स सरकार ने इस प्रतियोगिता के आयोजन को कैंसिल कर दिया है जिसके बाद मुस्लिम दुनिया ने ठण्डी साँस ली है।