बिहार राज्य

Video: बिहार में फिर हुई मॉब लिंचिंग-भीड़ ने आरोप लगाकर पीट पीटकर मार डाला,वीडीयो हुई वायरल

नई दिल्ली:भीडतंत्र जिस तेजी के साथ बढ़ता जारहा वो भारतीय लोकतंत्र के लिये बड़ा खतरा है,अब भीड़ ने हिंसक होकर बिहार के सीतामढ़ी में एक 24 वर्षीय युवक को पैसे छीनने के शक में मार ड़ाला, जिसका वीडीयो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है।

सोशल मीडिया पर सीतामढ़ी की मॉब लिंचिंग का वीडीयो वायरल हुआ है जिसमें नीले रंग की जींस और काले लाल रंग की शर्ट पहने युवक पर भीड़ के रूप में कुछ लोग लात घूँसे मार रहे हैंडंडे से भी उसे बेरहमी से पीटा गया है।

वीडियो में उसके चिल्लाने की आवाजें आ रही हैं। वह दर्द से कांप रहा है। वहां मौजूद लोग भी चिल्ला रहे हैं। घटना सोमवार की बताई जा रही है। इस वारदात का वीडियो वायरल हो गया है। बता दें कि कि एक वाहन चालक ने आरोप लगाया था कि मृतक उसके पैसे लेकर भाग रहा था। जिसके बाद वहां भीड़ ने उसे पकड़कर पीटना शुरू कर दिया। वहीं मृतक रूपेश झा के परिजनों का कहना है कि भीड़ ने उसे तब पीट जब वह वाहन को ओवरटेक करने की कोशिश कर रहा था। फिलहाल, पुलिस ने 150 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

आरजेडी ने साधा नीतीश सरकार पर निशाना
बिहार की नीतीश कुमार सरकार पर विपक्ष ने हमला बोला है। बिहार की मुख्य विपक्षी पार्टी राष्ट्रीय जनता दल के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि बिहार में महा जंगल राज है। बता दें कि रविवार को बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने ट्वीट कर सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था मॉब लिंचिंग का हब बना बिहार।

गौरतलब है कि बिहार में इस महीने ये पांचवीं घटना है। आठ सिंतबर को रोहतास में बच्चों के झगड़े में एक महिला की जान ले ली गई थी। सात सितंबर को बेगूसराय में भीड़ ने अपहरण के शक में तीन युवकों को पीट पीटकर मार डाला। इसी तरह 20 अगस्त को आरा में भीड़ ने एक महिला को निर्वस्त्र करके सरेबाजार घुमाया।