Uncategorized

Video: भगवा पगड़ी पहनकर ओवैसी बोले-मेरे से पाँच मिनट बहस करें मोदी-राहुल, दुकानेँ बंद हो जाएगी

बेलगाम: ऑल इण्डिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख और हैदराबाद से लोकसभा साँसद बैरिस्टर असदउद्दीन ओवैसी ने कर्नाटका विधानसभा चुनाव में जनता दल सेक्युलर को समर्थन दिया है इसी वजह से JDS के प्रत्याशियों के समर्थन में ओवैसी रैलियां कर रहे हैं और चुनाव कैम्पिंग कर रहे हैं।

असदउद्दीन ओवैसी ने एक रैली को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को चुनौती देते हुए कहा है कि वह हमसे पांच मिनट की चर्चा करें, दोनों की दुकानें बंद हो जाएगी. चुनावी जनसभा के दौरान ओवैसी सबको उस समय चौंका दिया जब ओवैसी भगवा लुक में दिखाई दिए. उनके सर पर इस्लामी टोपी की जगह भगवा रंग का साफ़ा नजर आया।

उन्होंने कहा, ”कांग्रेस मुझे पिछले साल से कर्नाटक में आने नहीं दे रही थी अब मुझे कोई नहीं रोक सकता है. मोदी को हराने की क्षमता कांग्रेस में नहीं है. जो क्षेत्रिय दल हैं उन्हें एक साथ आकर तीसरा मोर्चा बनाना चाहिए.”

ध्यान रहे की असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम की देश के कई हिस्सों में मुस्लिम आबादी के बीच अच्छी पकड़ मानी जाती है. हालांकि कर्नाटक में कोई खास पकड़ नहीं रही है. कर्नाटक में मुस्लिम की संख्या कुल आबादी के 16 प्रतिशत है. राज्य की कुल 224 विधानसभा सीटों में से करीब 60 पर इनका खासा प्रभाव माना जाता है. कर्नाटक विधानसभा के लिए 12 मई को मतदान होगा और वोटों की गिनती 15 मई को होगी।

असदउद्दीन ओवैसी के जनतादल सेक्युलर को समर्थन करने पर कोंग्रेस सहित अन्य कथित सेक्युलर दल काफी चिड़े हुए नज़र आरहे हैं और सोशल मीडिया पर विवादित टिप्पणियां कर रहे हैं।