देश

Video: भाजपा सरकार को ‘भीम सेना’ की धमकी..मस्जिद से सील हटाओ वरना शहर में सील लगा देंगे

नई दिल्ली – जब से केंद्र और देश के कई राज्यों में बीजेपी ने सत्ता संभाली है तब से ही मुस्लिम समुदाय के लोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है.क्योंकि भारत एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है यहां पर हर धर्म के लोगों को आजादी से रहने का अधिकार है.लेकिन जब से मोदी सरकार केंद्र में आई है।

तब से देश के अल्पसंख्यकों से यह अधिकार छीने जाने की कोशिशें की जा रही हैं.इस संदर्भ में आए दिन बीजेपी शासित राज्यों से कई घटनाएं सामने आती रहती हैं. हाल ही में हरियाणा के गुरुग्राम से यह खबर सामने आई है कि यहां के शीतला कॉलोनी में नगर निगम द्वारा एक मस्जिद को सील कर दिया गया है।

इस मस्जिद को सील कर यहां पर नमाज पढ़ने पर रोक लगा दी गई है.जिससे यहां के पूरे मुस्लिम समुदाय में रोष उत्पन्न हो गया है.सरकार द्वारा लिए गए इस फैसले का विरोध भी बढ़-चढ़कर किया जा रहा है.आपको बता दें कि इससे पहले मस्जिदों में नमाज पढ़ने के लिए लाउडस्पीकर को लेकर भी गुरूग्राम में काफी हंगामा हुआ था।

रमजान के दिनों में लाउडस्पीकर और खुले में नमाज करने को लेकर हरियाणा सरकार ने अजीबोगरीब फरमान जारी कर मुस्लिम समुदाय के लोगों को मुसीबत में डाल दिया था.अब नगर निगम द्वारा उठाए गए इस कदम के बाद एक बार फिर मुस्लिम समुदाय के लोगों ने सरकार के खिलाफ विरोध जाहिर किया है.वही खबर सामने आई है कि भीम सेना भी अब मुस्लिम समुदाय के पक्ष में उतर आई है।

आपको बता दें कि भीमसेना दलित समुदाय के लोगों के भलाई के लिए काम करती है.लेकिन इस वक्त देश में सबसे ज्यादा प्रताड़ित मुसलमानों और दलितों को ही किया जा रहा है.जिसके चलते भीम सेना ने मुस्लिम समुदाय के पक्ष में उतरने का फैसला लिया है.भीम सेना ने प्रशासन और सरकार को यह चेतावनी दी है कि अगर उन्होंने मस्जिद से सिलना हटाई तो वह पूरे शहर को बंद कर देंगे और अगर उनके इस कदम से राज्य के हालात खराब होते हैं तो इसके जिम्मेदार वह नहीं बल्कि सरकार खुद होगी।

बताया जा रहा है कि भीम सेना ने मुस्लिम समुदाय के समर्थन में इस बार उग्र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.भीम सेना के संस्थापक और राष्ट्रीय अध्यक्ष नवाब सतपाल तंवर ने प्रेस को दिए गए बयान में कहा है कि मस्जिद किसी भी सरकारी जमीन पर नहीं बनी हुई है.यह मुस्लिम समुदाय की संपत्ति है और इस पर सरकार द्वारा अवैध कब्जा किए जाना भी अपराध है।