देश

Video: मस्जिद पहुँचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईमाम हुसैन रज़ि के बारे में देखिए क्या कहा ?

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार (14 सितंबर) को दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में पहुंचे। मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित सैफी मस्जिद में हुए इस आयोजन में पीएम ने इमाम हुसैन की कुर्बानी को याद किया। उन्होंने कहा कि हुसैन साहब इंसानियत के लिए शहीद हुए थे। पीएम ने इसके अलावा बताया, “मैं बोहरा समाज का आभारी हूं, जिसने गुजरात में मेरी काफी मदद की थी।” आपको बता दें कि पीएम दूसरी बार मुसलमानों के किसी बड़े कार्यक्रम में शरीक हुए हैं। वह इससे पहले साल 2016 में वर्ल्ड सूफी इस्लामिक कॉन्फ्रेंस में पहुंचे थे।

दाउदी बोहरा समाज की वाअज में शिरकत करने के लिए शुक्रवार सुबह करीब 11.30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सैफी नगर स्थित बोहरा समाज के मस्जिद में पहुंचे। यहां उनका स्वागत खुद दाऊदी बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन ने किया।

प्रधानमंत्री के पहुंचने पर वाअज कुछ देर के लिए रोक दिया गया था। पीएम के पहुंचने से पहले धर्म गुरु सैयदना साहब ने कहा, समाज के लाखों लोगों को जीने की सीख दी। इस दौरान मस्जिद में मौजद बोहरा समाज के लोग सैयदना की एक झलक पाने को आतुर दिखे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित सैफी मस्जिद में पहुंचकर दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में शामिल हुए हैं। वह खास इस कार्यक्रम के लिए एक दिन के दौरे पर मध्य प्रदेश के इंदौर पहुंचे हैं। मंच पर कार्यक्रम शुरू हो गया है।

यहां वह शिया मुस्लिमों के दाऊदी बोहरा समुदाय के अशरा मुबारका में शामिल हुए हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी इस दौरान उनके साथ मौजूद है। थोड़ी देर बाद पीएम मोदी यहां समुदाय के लोगों को संबोधित करेंगे। इससे पहले पीएम मोदी सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन के साथ मस्जिद के द्वार से मंच तक आए। सैफी मस्जिद दाऊदी बोहरा समुदाय की मस्जिद है।

बता दें नवंबर में इस साल मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। इसे देखते हुए पीएम मोदी का यह दौरा और दाऊदी बोहरा समुदाय के कार्यक्रम में शामिल होना काफी अहम माना जा रहा है।