देश

Video: मुख्तार अब्बास नक़वी के बयान पर भड़की साध्वी प्राची-देखिए क्या क्या कह दिया ?गरमाई सियासत

नई दिल्ली :आगामी लोकसभा के 2019 चुनाव पर पूरे देश की निगाहें टिकी हुई है ,तमाम पार्टियों ने इसको लेकर तय्यरियाँ शुरू करदी हैं,विपक्ष एकजुट होता दिख रहा है ऐसे में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आरही हैं,उत्तर प्रदेश में तीन लोकसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी की करारी शिकस्त हुई है,और तीनों ही सीटें बीजेपी के लिये बड़ी ही महत्वपूर्ण थी।

2019 के चुनाव से पहले बीजेपी की उखड़ती हुई हवा को देखकर लगने लगा है कि आने वाले दिन बीजेपी के लिए अच्छे नही हैं,इस लिये अब बीजेपी को चुनाव में एक नया मुद्दा चाहिए जिस के नाम पर बीजेपी 2019 का किला फतेह कर सके इस सम्बंध में जब नरेंद्र मोदी सरकार में केंद्रीय अल्पसंख्यक मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी सवाल पूछा गया कि क्या 2019 का चुनाव राममंदिर तथा हिंदुत्व के मुद्दे पर लड़ा जायेगा?

मुख्तार अब्बास नकवी ने साफ लफ़्ज़ों में कहा कि 2019 का चुनाव भारतीय जनता पार्टी सिर्फ और सिर्फ विकास के मुद्दे पर लड़ेगी,इसके साथ नक़वी ने तमाम राजनीतिक दलों से भी विकास को ही चुनाव का मुद्दा बनाने की अपील करी है,मुख्तार अब्बास नकवी के इस बयान का लोगों ने स्वागत किया है ।

लेकिन नक़वी के बयान पर विश्व हिंदू परिषद् की फायरब्रांड नेत्री साध्वी प्राची ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि पार्टी हार की विवेचना करे और आत्मचिंतन करे। उन्होंने कहा कि गोरखपुर, फूलपुर तथा कैराना के चुनाव विकास के मुद्दे पर ही लड़े गए थे, जिनका क्या हश्र हुआ सब ने देखा है।

https://twitter.com/Nehapuri153/status/1004270984436723712?s=19

बता दें कि, साध्वी प्राची हाथरस में हिंदूवादी नेता शिवम वशिष्ठ की एक दुर्घटना में हुई मौत के लिए शोक जताने उनके घर आई थी। उन्होंने यहां प्रेस को यह प्रतिक्रिया दी। अलवत्ता साध्वी प्राची का यहां बजरंगदल के कार्यकर्ताओ ने विरोध किया। इस दौरान साध्वी के साथ आए लोगों से उनकी गाली गलौज तथा धक्कामुक्की भी हुई। विरोध के दौरान साध्वी ने गाड़ी में बैठकर शीशे चढ़ा लिए। ये लोग एक स्थानीय हिंदूवादी नेता को संरक्षण देने का आरोप साध्वी पर लगा रहे थे।

बजरंग दल द्वारा घेराव करने पर उन्होंने कहा कि शिवम की मौत के बाद यह लोग भी अपनी नेतागिरी चमका रहे हैं। इनको कोई नहीं जानता इसलिए ये लोग एेसा करके मीडिया में आना चाहते हैं। एेसे गंदे लोगों के साथ मैं कोई बात नहीं करना चाहती।