खेल

Video: मैच के दौरान ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने मोइन अली को कहा था ‘ओसामा’ किया खुलासा देखिए

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के साथ इंग्लैंड टीम ने एशेज सीरीज में मैच के दौरान खेलते हुए इस्लामोफोबिया की घटना समाने आई है, मोइन अली ने कहा है कि उन्हें एक आस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने उन्हें ओसामा कहकर बुलाया है।

अली ने दावा किया कि कार्डिफ में हुए सीरीज के पहले टेस्ट मैच में उनके खिलाफ अपमानजनक टिप्पणी की जिससे वह बहुत परेशान हुए। अली ने उस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए पहली पारी में 77 रन बनाए और पांच विकेट लेकर मेजबान टीम को 169 रनों से जीत दिलाई।

‘क्रिकइंफो’ ने अली के हवाले से बताया, “व्यक्तिगत प्रदर्शन के आधार पर मेरे लिए वह एशेज सीरीज शानदार रही. एक घटना हालांकि, ऐसी हुई जिसने मेरा ध्यान भटकाया।

मैच के दौरान मैदान पर एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मेरी तरफ मुड़ा और बोला ‘टेक दैट ओसामा’। मैंने जो सुना उस पर मुझे यकीन नहीं हुआ, मैं गुस्से से लाल हो गया। इससे पहले मुझे मैदान पर इतना गुस्सा कभी नहीं आया।

मोईन अली ने कहा, “मैंने अपनी टीम के कई साथियों को बताया और मैं समझता हूं कि कोच ट्रेवर बेलिस ने ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष डेरन लेहमन के सामने यह मुद्दा उठाया होगा।

लेहमन ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी से जब इस बारे में पूछा तो उसने यह कहते हुए मना कर दिया कि उसने मुझे ‘टेक दैट पार्ट-टाइमर’ कहकर बुलाया. मुझे यह सुनकर अचंभा हुआ लेकिन आपको खिलाड़ी की बात माननी होती है लेकिन मैं पूरे मैच के दौरान गुस्से में था।

ग्लैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मोईन अली ने मौजूदा ऑस्ट्रेलियाई टीम को ‘असभ्य’ बताते हुए कहा है कि वह इकलौती टीम है जो उन्हें पसंद नहीं है। अली ने यह धारणा 2017-18 एशेज सीरीज और पिछले तीन वर्षों में किए गए दौरों के बाद बनाई है।

मोईन ने ‘द टाइम्स’ में मिकी एथरटन को दिए इंटरव्यू में कहा है, “आप किसी से भी बात करेंगे.. वह यही कहेंगे कि मैं जितनी भी टीमों के साथ खेला हूं उनमें से ऑस्ट्रेलिया मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

उन्होंने कहा, “इसलिए नहीं है कि वो ऑस्ट्रेलिया है और हमारा पुराना दुश्मन है, लेकिन जिस तरह से वो खिलाड़ियों और लोगों का सम्मान नहीं करते हैं और बुरा व्यवहार करते हैं इसके कारण मुझे वो बिल्कुल पसंद नहीं हैं।