दुनिया

Video: यूरोप क़ुरआन शरीफ का अपमान कर रहा है लेकिन मुसलमानों के लिये सर्वधर्म सम्मान ज़रूरी है:तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली: तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने जस्टिस एंड पीस पार्टी की बैठक में भाग लिया और कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि फ्राँस के पूर्व राष्ट्रपति निकोलस सरकोजी सहित 300 लोगों ने क़ुरआन पाक में बदलाव करने और कुछ आयतों को हटाने की माँग करी है जो किसी भी सूरत में क़ाबिल क़ुबूल नही होगी।

एर्दोगान ने कहा कि अगर इन लोगों ने सही तरीके से बाईबिल,इंजील,या अन्य आसमानी पुस्तकों से ज्ञान लिया होता और उनको समझा होता तो ये लोग उनमें भी बदलाव की माँग करते क्योंकि इनकी फितरत और नेचर में बगावत है जिसके कारण ये लोग नाकाम होरहे हैं।

राष्ट्रपति एर्दोगान ने यूरोपियन दुनिया को ललकारते हुए कहा कि तुम लोग चाहे जितना शोर मचा लो और क़ुरआन और इस्लाम के खिलाफ प्रोपेगैंडा करलो और क़ुरआन पाक पर उंगलियां उठा लो इससे तुम्हें कोई फायदा पहुँचने वाला नही है,क्योंकि क़ुरआन पाक को अल्लाह पाक ने लौह ऐ महफूज़ में लिखा है ,जब तक दुनिया रहेगी अल्लाह इसकी हिफाज़त खुद करते रहेंगे।

तय्यब एर्दोगान ने कहा कि दूसरे धर्मों और उनकी धार्मिक पुस्तकों का सम्मान करना और उनकी इज़्ज़त करना हम अपने लिये जरूरी समझते हैं क्योंकि क़ुरआन पाक ने हमें इसके हुक्म दिया है।