खेल

Video: राशिद खान ने बंग्लादेश पर फिर ढ़हाया सितम-देखिए कैसे फंसाया गूगली के जाल में,बने दूसरी बार मैन ऑफ दि मैच

नई दिल्ली: आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले राशिद खान अब इंटरनेशनल क्रिकेट में भी जमकर धूम मचा रहे हैं,बंग्लादेश के खिलाफ दोनों मैचों में राशिद खान का प्रदर्शन शानदार रहा है,जिसके बाद अफगानिस्तान ने बंग्लादेश को सीरीज हरा दी है।राशिद खान ने बहतरीन गेंदबाज़ी का प्रदर्शन करते हुए राशिद खान ने बंग्लादेश के 4 विकेट चटकाए।

देहरादून में मंगलवार को बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 134 रन बनाए। जवाब में अफगानिस्तान ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर लक्ष्य हासिल कर लिया। राशिद खान को चार ओवर में 12 रन देकर चार विकेट लेने के लिए मैच ऑफ द मैच चुना गया।

अब दोनों देशों के बीच तीसरा टी-20 इंटरनेशनल मैच गुरुवार को देहरादून के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा। बता दें कि अफगानिस्तान ने पहले टी-20 में बांग्लादेश को 45 रन से हराया था।

बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज शापूर जदरान ने बांग्लादेश की शुरुआत बिगाड़ते हुए लिटन दास (1) को डगआउट भेजा। बांग्लादेश के बल्लेबाजों ने फिर यहां से छोटी-छोटी साझेदारियां जरूर की, लेकिन उसकी रनगति ज्यादा नहीं बढ़ी। बांग्लादेश की टीम 15 ओवर में 100 रन बना चुकी थी और उसके सिर्फ चार विकेट गिरे थे। उम्मीद की जा रही थी बांग्लादेश विशाल स्कोर खड़ा करने में कामयाब होगी, लेकिन राशिद की फिरकी ने बाजी पलट दी।

राशिद ने ऐसे पलट दी बाजी

लेग स्पिनर ने पारी के 16वें ओवर में तीन विकेट झटककर बांग्लादेश को बैकफुट पर धकेल दिया। उन्होंने ओवर की पहली गेंद पर बांग्लादेशी कप्तान शाकिब अल हसन (3) चौथी गेंद पर तमीम इकबाल (43) और पांचवी गेंद पद मोसद्देक हुसैन को अपना शिकार बनाया। हुसैन खाता भी नहीं खोल सके। बांग्लादेश के आठ विकेट 108 रन के स्कोर पर लौट चुके थे। अबु हैदर (21* रन) ने फिर अफगानिस्तान को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।

अफगानिस्तान की ओर से राशिद खान ने चार जबकि मोहम्मद नबी ने दो विकेट लिए। शापूर जदरान और करीम जनत को एक-एक सफलता मिली।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान को मोहम्मद शहजाद (24) और उस्मान घानी (21) ने 38 रन की साझेदारी करते हुए शानदार शुरुआत दिलाई। अबु हैदर ने शहजाद को LBW करके बांग्लादेश को पहली सफलता दिलाई। स्कोर में 19 रन का इजाफा हुआ ही था कि रुबल हुसैन ने घानी को सौम्य सरकार के हाथों कैच आउट कराया।