दुनिया

Video: राष्ट्रपति एर्दोगान ने एक बच्चे की नाक अपने हाथ साफ करी,इसी सादगी के कारण दुनियाभर में लोकप्रिय हैं

नई दिल्ली: पूरी दुनिया में तुर्की के राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान ने अपनी सादगी के साथ निडरता और बेबाकी के साथ अपनी विशेष पहचान बना ली है और साथ साथ तुर्क के क़ौम के दिलों पर राज करना भी सीख लिया है,एर्दोगान युवाओं में जोश जज्बा और हिम्मत बढ़ाने के लिये हर मुमकिन क़दम उठाते हैं,और युवाओं का प्रोत्साहन करते हैं।

एर्दोगान ने खेल से लेकर राजनीति और अन्य क्षेत्रों में युवाओं को खूब बढ़ावा दिया है,क्योंकि एर्दोगान 2023 तक तुर्की को विश्व शक्ति के रूप में देखना चाहते हैं,इज़राईल और अमेरिका को उनकी भाषा में जवाब देने वाले एर्दोगान तुर्की में विज़न 2023 पर खास मिशन चला रहे हैं।

तय्यब एर्दोगान ने अपने खिलाफ होने वाले षड्यंत्र और साज़िशों को मुँहतोड़ जवाब देने के लिये समय से पहले चुनाव करने की घोषणा करके विरोधी शक्तियों में खलबली मचा दी है,तुर्की के इस राष्ट्रपति चुनाव में एर्दोगान ने युवा जोश को बढाने का काम किया है और 18 साल से 26 साल की उम्र के युवाओं को सबसे अधिक मौक़ा दिया है और उन्हें प्रत्याशी बनाया है।

तय्यब एर्दोगान इस्तंबूल स्थित अपनी पार्टी के मुख्यालय पर विशेष बैठक के लिये पहुंचे और मीटिंग के बाद ऑफिस में काम करने वाले कर्मचारियों से बातचीत करी और इसके बाद वे ऑफिस में काम करने वालो के बच्चों के लिये बनाया गया गेम रूम देखने पहुँच गए जहां मौजूद बच्चों के साथ एर्दोगान ने समय गुज़ारा।

एर्दोगान बच्चों से उनके खेल खिलोने के बारे में पूछ रहे थे और उनसे बातचीत कर रहे थे कि एक बच्चे की नाक बहती देखकर अपनी जेब से रुमाल निकालकर बच्चे की नाक साफ करदी, ये मंज़र देखकर वहां पर मौजूद लोग हैरान रह गए और एर्दोगान के बारे में सोचने पर मजबूर होगए।

राष्ट्रपति जैसे बड़े पद पर होने के बावजूद तय्यब एर्दोगान जिस तरह सादगी के साथ रहते हैं वो क़ाबिल तरीफ उससे लोगो को अच्छे काम करने की प्रेरणा मिलती है और एर्दोगान अपनी इस मानवीय दोस्ती और सादगी के कारण लोकप्रिय है।