दुनिया

Video: सऊदी अरब में इंटरनेशनल क़ुरआन कॉम्पटीशन जीतकर भारत के अब्दुल मतीन ने देश का नाम रोशन किया

हैदराबाद: सऊदी अरब में हर वर्ष घ्यने वाले इंटरनेशनल क़ुरआन कॉम्पटीशन को तेलंगाना के शहर हैदराबाद से ताल्लुक रखने वाले नोजवान अब्दुल्लाह अब्दुल मतीन उस्मानी ने जीतकर भारत का नाम रोशन किया है।

इस कॉम्पटीशन में दुनियाभर के हज़ारों हाफ़िज़ और क़ारी भाग लेरहे थे,अपने शानदार प्रदर्शन और खूबसूरत आवाज़ और किरात की वजह से भारतीय नोजवान विजय घोषित हुए हैं,ये पूरे भारत के लिये बड़े गर्व् की बात है।

सऊदी गेजेट के मुताबिक, एक हज़ार लोगों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया जिसमें 13 में से 99 और 99 के बीच अंक स्कोर किए गए. दूसरी प्रतियोगिता में अब्दुल्लाह अब्दुल मातेन उस्मानी को विजेता घोषित किया गया।

जेद्दाह के गवर्नर प्रिंस मिशाल बिन मजेद, समारोह में मुख्य अतिथि थे, जिसमें सैकड़ों वरिष्ठ अधिकारी, परोपकारी और प्रतिभागियों के माता-पिता उपस्थित रहे। प्रिंस मिशाल ने पहले पुरस्कार के साथ विजेताओं के बीच पुरस्कार वितरित किए जिनमें हफीज अब्दुल्ला अब्दुल मातेन को एक कार दी गई।

जामिया ताहफिज-उल-कुरान एक संस्था और केंद्र है जो छात्रों को कुरान-ए-पाक को याद रखने और पढ़ने के लिए स्थापित किया गया है। छात्रों और अन्य प्रतिभागियों को प्रोत्साहित करने के लिए जामिया हर साल प्रतिस्पर्धा रखती है।

पुरस्कार विजेता के पिता, मातेन उस्मानी ने अपने बेटे को दिए गए सम्मान के लिए अल्लाह का शुक्रिया किया और कुरान के याद और हिफ्ज़ में जामिया ताहफिज-उल-कुरान के प्रयासों की सराहना की।