देश

VIDEO: सुब्रमण्यम स्वामी ने देश की शान अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को बताया आतंकवादियों के विचारों का अड्डा है

नई दिल्ली: भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी को आतंकवादियों के विचारों का अड्डा बताया है। भाजपा नेता ने कहा है कि AMU सभी आतंकवादियों विचारों का अड्डा है। यूनिवर्सिटी में दिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद के विवादित बयान की प्रतिक्रिया में भाजपा नेता ने यह बयान दिया है। दरअसल AMU के वार्षिक समारोह में पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री सलमान खुर्शीद ने एक छात्र के सवाल के जवाब में कहा था कि कांग्रेस के दामन में मुस्लिमों के खून के धब्बे लगे हैं।

खुर्शीद ने ये बात तब कही जब एक छात्र ने समारोह के दौरान पूछा कि मलियाना, मुजफ्फरनगर और हाशिमपुरा के साथ पूरी लिस्ट है जिसमें कांग्रेस के ही शासनकाल में मुस्लिमों के खिलाफ दंगों हुए। छात्र ने पूछा कि कांग्रेस के ही शासनकाल में बाबरी मस्जिद के दरवाजे खुलना, उसमें मूर्तियां रखना। ऐसा सबकुछ तब हुआ जब केंद्र की सत्ता में कांग्रेस सरकार काबिज थी। छात्र के इस सवाल की जवाब में कांग्रेस नेता की जबान फिसल गई और उन्होंने कह डाला कि हमारे यानी कांग्रेस के दामन पर खून के धब्बे हैं।

सलमान खुर्शीद के इसी बयान पर न्यूज एजेंसी एएनआई ने भाजपा नेता से प्रतिक्रिया मांगी थी। इसके जवाब में सुब्रमण्यम स्वामी ने कहा कि कांग्रेस के लिए पश्चाताप का समय आ गया है। उन्होंने आगे कहा, ‘शुरुआत कर दी सलमान खुर्शीद ने, अच्छा किया। ये भी अच्छा है जो उन्होंने ये बात AMU में कही, जो अड्डा है आतंकवादियों के विचारों का।’ बता दें कि उन्होंने यह बात वीडियो के 2 मिनट 10 सेकंड के हिस्से के बाद कहीं हैं।