देश

Video: हम आतंकवादियों को उनके बिल में घुसकर मारेंगे,अपने दरवाज़े तक आने का इंतेज़ार नही करेंगे: तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली: तुर्की राष्ट्रपति तय्यब एर्दोगान जोंगदिक में आक़ पार्टी की रैली और इफ्तार करने के बाद सम्बोदित करते हुए कहा कि हमने आफ़रीन के बाद बाक़ी जगहों से आतँकवाद के सफाये के लिये ज़रूरी क़दम उठाये हैं,हम तमाम आतंकवादियों को उनके नेताओं से 34 साल तक मिल्लत के बच्चों के क़त्लेआम का हिसाब करेंगे,हमारे शहीदों और गाजियों का खून रायगां नही जायेगा।

तय्यब एर्दोगान ने कहा कि वह राष्ट्रीय ऊर्जा और खान नीति बना रहे हैं। उन्होंने कहा, “यह नीति जो एक लंबे और उनके अथक प्रयासों के बाद बनी है उसके तीन हाथ हैं, जो आपूर्ति की रक्षा, स्थानीय उत्पादन और उल्लेखनीय बाजार हैं। हमारा उद्देश्य बाहरी संसाधनों के स्रोतों पर अपनी निर्भरता कम करने के लिए अपने स्थानीय संसाधनों का सबसे अच्छा उपयोग करने के लिए है। प्रत्येक क्षेत्र में इसके तहत कई महत्वपूर्ण कदम उठाए गए हैं। क्योंकि हमारा मानना ये है कि हम दूसरों की ऊर्जा आयातित नीतियों के साथ आगे नहीं बढ़ सकते हैं, हम अपने स्रोतों को हरकत देना यह शुरू हो गया है और उस मामले में, हमने एक अच्छी यात्रा तय की है। ”

कोल माईनिंग सेक्टर को तुर्की में आगे बढ़ाने के लिए नये मार्गों, तरीकों और रणनीति का सहारा लिया जा रहा है, राष्ट्रपति एर्दोगान ने कहा, “हम वैज्ञानिक रूप में अपने स्रोतों की खोज से लेकर उनके स्रोतों की पहचान तक और उसके उत्पादन के उपयोग के माध्यम से, अपने जोखिमों से बचने के लिए सभी कदम उठाए गए हैं। ”

राष्ट्रपति एर्दोगान ने कहा, “हम अपने देश की सुरक्षा, कल्याण और अस्तित्व के लिए काम जारी रखेंगे जिसके लिए हमारे शहीद ने अपनी जान कुर्बान की”, उन्होंने कहा कि देश के अंदर और बाहर किसी स्थान पर भी आतंकवादी संगठनों को पनपने नहीं दिया जाएगा। राष्ट्रपति एर्दोगान ने जोर दिया कि हम तुर्की के आतंकवाद के उन्मूलन के एजेंडे को पूरा करने के लिए प्रतिबद्ध हैं। कहा, “अतीत के विपरीत, हम आतंकवादियों के अपने दरवाजे पर पहुंचने का इंतजार नहीं कर सकते, हम उन्हें अपने आश्रयों में खत्म कर देंगे। ”

तुर्की शाम,आफ़रीन, जराबलस और उत्तरी इराक में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई है राष्ट्रपति ने कहा कि यदि आवश्यक हुआ तो तुर्की संजार भी जाएगा और वह होगा जो वहाँ के लिए आवश्यक हो। राष्ट्रपति ईरदवान कहा, “हम आफ़रीन के बाद बाकी जगहों से आतंकवादियों को साफ करने के लिए आवश्यक कदम उठाए हैं। हम सभी आतंकवादियों सहित उनके नेताओं से 34 साल मिल्लत के बच्चों के नरसंहार करने की गणना प्राप्त होगा। हमारे शहीदों और गरीबों का खून पृथ्वी पर नहीं पता लगाया जाएगा। “