खेल

Video: हज़रतुल्लाह ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के,युवराज सहित अन्य कई का तोड़ा रिकॉर्ड,देखिए

नई दिल्ली: क्रिकेट की दुनिया मे धमाल मचाने वाले अफगानिस्तानी खिलाड़ियों ने खेल जगत के फैन्स को हैरान करके रख दिया है,आईपीएल में धमाल मचाने के बाद चैंपियन ट्रॉफी में खेल से दिल जीत लिया है,क्रिकेट पण्डितों की मानें तो आने वाला समय अफगानिस्तान क्रिकेट टीम का है।

राशिद खान ने अपनी गेंदबाज़ी से दुनिया मे धमाल मचाने का काम किया है अब एक बल्लेबाज़ ने अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में दुनिया के तमाम रिकॉर्ड तोड़ दिये हैं।

राशिद खान, मुजीब जादरान ने तो पूरी दुनिया में अपना डंका बजा दिया है. अब अफगान खिलाड़ी हजरतुल्लाह जजई ने एक ओवर में 6 छक्के जड़कर अपना लोहा मनवाया है।

हजरतुल्लाह जजई ने अफगानिस्तान के लिए केवल दो वन-डे और 3 टी-20 मैच ही खेले हैं, लेकिन रविवार (14 अक्टूबर) को अफगानिस्तान प्रीमियर लीग में उन्होंने अपनी उपस्थिति बड़ी शानो शौकत के साथ दर्ज कराई।

काबुल ज्वानन के लिए खेल रहे बाएं हाथ के जजई बाल्ख लीजेंड्स के खिलाफ बाएं हाथ के ऑर्थोडोक्स गेंदबाज अब्दुल्लाह मजारी के एक ओवर में छह छक्के जड़ दिए।

उन्होंने मजारी के डेब्यू को एक बुरे सपने में बदल दिया। उनके एक ओवर में 37 रन गए, जिसमें एक रन वाइड का भी शामिल था। जजई ने 17 गेंदों में 62 रन की आक्रामक पारी खेल. उन्होंने केवल 12 गेंदों पर अपना अर्द्धशतक पूरा किया।