देश

Video:ABVP कार्यकर्ता ने 6 वर्ष की मासूम बच्ची का बलात्कार करके बेरहमी से हत्या करी

आगरा: शुक्रवार की शाम को एत्माद्दौला थाना क्षेत्र में 6 वर्ष की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ। तो महज बस 12 घंटे के अंदर एक वहशी दरिंदे हरीपर्वत थाना क्षेत्र के इलाके में 8 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद उसे मौत की नींद सुला दिया गया। भले ही एत्माद्दौला पुलिस को दुष्कर्मी को गिरफ्तार कर लिया हो। मगर हरीपर्वत पुलिस के लिए ये एक बड़ी चुनौती है।

आगरा के महात्मा गांधी मार्ग यानी सबसे व्यस्त सड़क पर मंदिर के ठीक बराबर से आगरा कॉलेज मैदान में 8 साल की मासूम बच्ची के साथ दरिंदगी हुई और उसके बाद उसकी हत्या कर दी जाती है। हरीपर्वत थाना क्षेत्र के सेंट जोन्स चौराहे पर कबाड़ बीनने वाला मासूम बच्ची का पिता रमेश अपने परिवार के साथ रहता है। घटना बीती रात की है।

दुष्कर्म के बाद बालिका की हत्या करने के आरोपी हरीश ठाकुर को एनएसयूआई के नेताओं ने एबीवीपी का कार्यकर्ता बताया है। एबीवीपी के पौध रोपण कार्यक्रम की कुछ तस्वीरें भी वायरल हुई हैं।इसमें हरीश एबीवीपी के पदाधिकारियों और खैरागढ़ के विधायक महेश गोयल के साथ दिख रहा है। वहीं एबीवीपी ने हरीश के एबीवीपी का कार्यकर्ता या सदस्य होने से इंकार किया है।

व्हाट्सएप ग्रुप स्टूडेंट्स लीडर, डा. भीमराव आंबेडकर विवि के पर एनएसयूआई के प्रदेश संयोजक पंडित अपूर्व शर्मा ने रविवार को पोस्ट डाला। इसमें बालिका से दुराचार और हत्या के आरोपी को एबीवीपी का कार्यकर्ता बताया।उसके नीचे एबीवीपी के मीडिया प्रभारी अखिल चौधरी ने लिखा कि हरीश एबीवीपी का कार्यकर्ता नहीं है। अखिल के पोस्ट के बाद अपूर्व शर्मा ने और भी पोस्ट डाले। इसमें एबीवीपी के छह जुलाई 2017 के पौध रोपण कार्यक्रम की तस्वीरें डाली गईं।

इसमें हरीश एबीवीपी के पदाधिकारी दीपक ऋषि और खेरागढ़ के विधायक महेश गोयल के साथ दिख रहा है। हरीश का फेसबुक प्रोफाइल भी डाला। जिसमें हरीश ने खुद को एबीवीपी से जुड़ा बताया।अखिल ने फिर खंडन करते हुए लिखा है कि हो सकता है कि हरीश कार्यक्रम में आ गया हो, वह संगठन का कार्यकर्ता या सदस्य नहीं है।

प्रोफाइल पर लिखने से कोई एबीवीपी का कार्यकर्ता नहीं हो सकता। एबीवीपी के महानगर मंत्री दीपक बघेल का कहना है कि हरीश ठाकुर कभी भी एबीवीपी का कार्यकर्ता या सदस्य नहीं रहा है।विश्वविद्यालय के पालीवाल पार्क परिसर में धरना दे रहे एनएसयूआई के नेताआें ने बालिका को श्रद्धांजलि दी। एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष दीपक शर्मा ने भी हरीश ठाकुर एबीवीपी का सक्रिय कार्यकर्ता बताते हुए कार्रवाई की मांग की है।

श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व छात्रसंघ अध्यक्ष गौरव शर्मा, अंकुश गौतम, नेहा जैन, बिलाल अहमद आदि शामिल रहे। वहीं कुछ छात्रों ने छात्र जनता दल (यू.) के जिलाध्यक्ष आदित्य गौतम के नेतृत्व में आगरा कालेज मैदान के गेट पर मोमबत्ती जलाकर बालिका को श्रद्धांजलि दी गई। वहीं एबीवीपी के प्रदेश मंत्री योगेंद्र वर्मा ने एक बयान में आगरा कॉलेज मैदान में बालिका के साथ हुई बलात्कार व हत्या की घटना की घोर निंदा की है।

साथ ही एनएसयूआई और समाजवादी छात्रसभा पर इस घटना पर घृणित राजनीति करने का आरोप लगाया है। कहा कि आरोपी छात्र एबीवीपी का प्राथमिक सदस्य भी नहीं है। महज किसी कार्यक्रम में छात्र के शामिल हो जाने से वह किसी संगठन का कार्यकर्ता नहीं हो जाता। दोषी के खिलाफ कठोर कार्रवाई की मांग की है।