मनोरंजन

Video:KBC में पहुँचे फ़ैज़ खान ने अमिताभ बच्चन से कहा”खुशनसीब हूं कि इस मुल्क का मुसलमान हूं’ जीती बड़ी रकम

नई दिल्ली:भारत के सबसे मशहूर टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति का दसवां सीज़न चल रहा है,जिसको हमेशा की तरह सदी के सबसे बड़े अभिनेता अमिताभ बच्चन होस्ट कर रहे हैं,देश विदेश में लोकप्रिय इस प्रोग्राम को लाखों की संख्या में लोग देखते हैं।

सेलिब्रिटी आम जनता इस शो में भाग लेते हैं,इस बार भाग लेने के लिये एक 29 वर्षीय युवा मुस्लिम नोजवान पहुंचना जो मध्य प्रदेश के होशंगाबाद के फैज मोहम्मद खान पहुंचे, जिन्‍होंने अमिताभ बच्‍चन को एक कविता सुनाकर अभिभूत कर दिया। इस शो में फैज मोहम्मद 12.50 लाख रुपये जीते। लेकिन जाते-जाते फैज मोहम्मद ने अतिभात बच्चन के एक ऐसा अनुरोध किया जिसे सुनकर वो आश्चर्य में पड़ गए।

दरअसल, केबीसी के दौरान हॉट सीट पर बैठे फैज ने पहले तो अमिताभ को अपनी कुछ कविताएं सुनाई। कविता का शिर्षक कितना ‘खुशनसीब हूं कि इस मुल्क का मुसलमान हूं’ रहा। फैज की ये कविता सुनकर अमिताभ बच्‍चन अभिभूत हो गए और पूरा सेट तालियों से गूंज उठा। इसके बाद फैज ने बच्चन साहब से गुजारिश की कि जैसे उन्होंने हनुमान चालीसा को अपनी आवाज दी है, वैसे ही वे नर्मदा अष्टक यानी मां नर्मदा की आरती को भी रिकॉर्ड करवाएं।

फैज ने कहा कि जब वह होशंगाबाद से केबीसी में भाग लेने आ रहे थे तो उनके दोस्तों ने उन्हें नर्मदा अष्टक भेंट करते हुए कहा था कि वे बिग बी से इसे अपनी आवाज देने का आग्रह जरूर करेंगे। अमिताभ ने विनम्रता से कहा कि वे इसे रिकॉर्ड कराने की कोशिश जरूर करेंगे। इसी दौरान बिग बी ने यह भी बताया कि मुंबई के प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर में उन्होंने गणेश वंदना को भी गाया है।

पेशे से टीचर फैज मोहम्‍मद केबीसी के मंच से साढ़े 12 लाख जीतकर गए। फैज ने 25 लाख रुपये के सवाल पर गेम छोड़ दिया। 25 लाख के लिए अमिताभ बच्‍चन ने सवाल पूछा था कि किस संस्था को तीन बार नोबेल पुरस्कार मिला है। फैज ने इस सवाल पर गेम क्‍व‍िट करने का फैसला किया। हालांकि बाद में जो जवाब उन्‍होंने दिया वह सही था। रेड क्रॉस संस्था को तीन बार नोबेल शांति पुरस्कार से नवाजा गया है।