मनोरंजन

Viral video : अमिताभ बच्चन 1984 में जयकारों के बीच संसद पहुंचे

अमिताभ बच्चन ने 1984 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच एन बहुगुणा के खिलाफ इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ा और विजयी हुए।

बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन, जो यकीनन हिंदी सिनेमा के सबसे बड़े सुपरस्टार में से एक हैं, मंगलवार को 80 साल के हो गए। पांच दशक से अधिक के अपने शानदार करियर में, बच्चन सीनियर ने एक निर्माता, गायक और टेलीविजन होस्ट सहित कई टोपियाँ दान की हैं। जब वे स्टारडम के चरम पर थे, तब बच्चन ने अभिनय से ब्रेक लिया और 1984 में कांग्रेस की सबसे पुरानी पार्टी के हिस्से के रूप में राजनीति में प्रवेश किया।

उन्होंने 1984 के आम चुनावों में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एच एन बहुगुणा के खिलाफ इलाहाबाद सीट से चुनाव लड़ा और अपने पक्ष में 68.2 प्रतिशत मतों के साथ विजयी हुए। इस प्रकार वे आठवीं लोकसभा का हिस्सा बने।

अपनी जीत के तुरंत बाद, बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता सुनील दत्त के साथ संसद में प्रवेश करने वाले बच्चन का एक वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इस वीडियो को न्यूज एजेंसी एएनआई ने शेयर किया है।

वीडियो में बच्चन परिसर में विभिन्न सांसदों और कर्मचारियों का अभिवादन करते नजर आ रहे हैं।

सुपरस्टार ने 1987 में पद से इस्तीफा दे दिया और इसके तुरंत बाद राजनीति छोड़ दी, कथित तौर पर बोफोर्स घोटाले में उनकी संलिप्तता की अटकलों के कारण।

उन्होंने कहा, ‘राजनीति में आना एक गलती थी। मैं भावनाओं के प्रवाह में मैदान में उतरा। लेकिन तब मुझे एहसास हुआ कि राजनीतिक क्षेत्र में भावनाएं वास्तविकता से बहुत अलग हैं। इसलिए मैंने हार मान ली, ”अभिनेता ने 2014 में एजेंडा आजतक के एक सत्र में कहा।