देश

Vishwa Hindu Parishad : विहिप के महासचिव मिलिंद ने किया एलान, हिंसक जिहादियों के खिलाफ कल होगा देशव्यापी प्रदर्शन

विहिप के महासचिव मिलिंद परांडे ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के निजी जीवन के तथ्यों का उल्लेख किया था, जिसे लेकर जिहादी तत्व देशभर में हिंसा फैला रहे हैं।

विश्व हिंदू परिषद (विहिप) ने मंगलवार को बताया कि संगठन का युवा स्कंध बजरंग दल देशभर में इस्लामी कट्टरपंथियों की हिंसा के खिलाफ विरोध प्रदर्शन करेगा। विहिप ने एक वक्तव्य जारी कर बताया कि बृहस्पतिवार को देशभर में जिला मुख्यालयों पर इस्लामी कट्टरपंथियों के बढ़ते चरमपंथ व हिंसक घटनाओं के खिलाफ धरना देकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को एक ज्ञापन भेजा जाएगा।

विहिप के महासचिव मिलिंद परांडे ने कहा कि निलंबित भाजपा नेता नूपुर शर्मा ने टीवी बहस के दौरान पैगंबर मोहम्मद के निजी जीवन के तथ्यों का उल्लेख किया था, जिसे लेकर जिहादी तत्व देशभर में हिंसा फैला रहे हैं। दिल्ली, झारखंड, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर सहित कई राज्यों में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद आगजनी, पत्थरबाजी और हिंसक हमले हुए। इन हमलों में अरबों रुपये की संपत्ति को नुकसान पहुंचा है व जगह-जगह कई पुलिसकर्मी घायल हुए हैं।

परांडे ने कहा कि इस हिंसा के खिलाफ बजरंग दल सड़क पर उतरेगा। इसके अलावा उन मस्जिदों व मदरसों की कड़ी निगरानी की जाएगी, जहां से 10 जून को जुमे की नमाज के बाद हिंसक जिहादी भीड़ निकली थी।

इसके अलावा परांडे ने कहा कि हिंसा भड़काने वाले सरगनाओं को तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए, साथ ही दंगाइयों की मदद करने वाले संगठनों पर भी शिकंजा कसा जाना चाहिए।

पत्थरबाजी रोकने को हनुमान चालीसा
परांडे ने कहा, भारत को बदनाम करने के लिए जिहादी ताकतें एकजुट होकर काम कर रही हैं, इनसे मुकाबले के लिए हिंदू समाज को एकजुट होना पड़ेगा। वहीं, विहिप के दिल्ली प्रमुख कपिल खन्ना ने दिल्लीवासियों से कहा कि वे हर मंगलवार को आसपास के मंदिरों में सामूहिक हनुमान चालीसा पाठ शुरू करें, तभी शुक्रवार को पत्थरबाजी की घटनाओं पर लगाम लगेगी।