उत्तर प्रदेश राज्य

अखिलेश यादव ने मोहम्मद आज़म ख़ान से जेल में मुलाकात की, कहा-”आदरणीय मोहम्मद आज़म ख़ान साहब के साथ लगातार अन्याय हो रहा है”

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज़म ख़ान से जेल में मुलाकात की.

सपा नेता आज़म ख़ान से मिलने के बाद मीडिया से बातचीत में अखिलेश यादव ने कहा, “मैं अभी मिलकर आ रहा हूं. जेल तो जेल ही है. अकेलेपन में कोई रहे और जेल की अपनी परेशानियां होती हैं. वो तो फेस करनी पड़ती हैं. हमें उम्मीद है कि उन्हें और उनके परिवार को न्याय मिलेगा.”

उन्होंने कहा, “आदरणीय मोहम्मद आज़म ख़ान साहब के साथ लगातार अन्याय हो रहा है. ये भी अमानवीय एक्टिविटी है सरकार की, परिवार एक साथ नहीं है. जब परिवार को सजा मिली है, तो कहीं आपको ऐसा देखने को नहीं मिला होगा कि परिवार के लोगों के साथ ऐसा अन्याय हो रहा हो.”

अखिलेश यादव ने कहा, “कम से कम सरकार को ये दृष्टिकोण रखना चाहिए कि परिवार एक साथ रहे. वो इतनी तकलीफ और परेशानी में हैं, क्या सरकार यही तकलीफ और परेशानी देना चाहती है. वो भी झूठे मुकदमे लगना, सरकार ये कहती है कि दुनिया में उनकी पार्टी सबसे बड़ी है, लेकिन जो लग रहा है भारतीय जनता पार्टी विश्व रिकॉर्ड नहीं बल्कि उससे ऊपर चले गए हैं. ये झूठे मुकदमों का ब्रह्मांड रिकॉर्ड बना रहे हैं.”

आज़म ख़ान इस वक्त उत्तर प्रदेश के सीतापुर जेल में हैं. रामपुर में फर्ज़ी आयु प्रमाण पत्र मामले में कोर्ट से सज़ा मिलने के बाद आज़म ख़ान को सीतापुर जेल और उनके बेटे अब्दुल्ला को हरदोई जेल भेजा गया था.

वहीं उनकी पत्नी तज़ीन फातमा रामपुर जिला जेल में हैं. परिवार के तीनों सदस्य इस वक्त अलग-अलग जेल में हैं.