दुनिया

अफ़ग़ानिस्तान : मिनी बस में भीषण विस्फ़ोट, सात लोगों की मौत, कई लोग घायल

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में एक मिनी बस में जोरदार धमाके की खबर है। जानकारी के मुताबिक इस धमाके में सात लोगों की मौत हो गई है और कई लोग घायल हैं।

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में शिया बहुल इलाके में एक मिनी बस में हुए भयंकर विस्फोट में कम से कम सात लोग मारे गए और 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं जबकि स्थानीय सूत्रों ने बताया है कि विस्फोट में आठ व्यक्ति हताहत और 38 घायल हुए हैं। पुलिस प्रवक्ता खालिद जादरान ने बताया कि यह विस्फोट काबुल शहर के पश्चिमी हिस्से दश्ती बारची में हुआ। जादरान ने बताया कि विस्फोट के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है और पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आतंकवादी गुट दाइश ने हमले की ज़िम्मेदारी स्वीकार की है।

खालिद जादरान ने सोशल मीडिया साइट एक्स पर एक पोस्ट में कहा, “काबुल के दश्त-ए-बारची इलाके में नागरिक यात्रियों को ले जा रही एक बस में विस्फोट हुआ, दुर्भाग्य से हमारे सात हमवतन शहीद हो गए और 20 अन्य घायल हो गए।” उन्होंने बताया कि सुरक्षाकर्मी मौके पर थे और इस धमाके की जांच शुरू कर दी थी।

अफगानिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति हामिद करज़ई ने बम विस्फोट की निंदा करते हुए कहा है कि यह मानवता विरोधी अपराध है और समस्त इस्लामी व मानवीय सिद्धांतों के खिलाफ है