दुनिया

आतँकवाद पर छाती पीटने वाले अब सीरिया में होरहे मासूमों के क़त्लेआम पर ख़ामोश क्यों हैं : तय्यब एर्दोगान

नई दिल्ली: तुर्की के राष्ट्रपति रजब तय्यब एर्दोगान ने अंकरा में आक़ पार्टी के राज्य स्तर के अधिवेशन में पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आफ़रीन में तुर्की के आतंकवादियों के खिलाफ ऑपरेशन से बेचैन होने वाले अब सीरिया के गोता शहर में होने वाले नरसंहार पर चुप हैं जैसे उन्हें इसकी खबर नही है।

एर्दोगान ने सम्बोधित करते हुये कहा कि “इस प्रक्रिया में हमें सबसे निराशा पाखंड से होती है और कुछ देशों की लचीलापन जिन्हें हम सहयोगी समझते हैं और जिनके साथ हमारे राजनीतिक और रक्षा संबंध हैं। इनमें एक देश की तथाकथित प्रवक्ता रक्षा मंत्रालय ने छाती पीटना शुरू किया कि आफ़रीन में सिविलियन मर रहे हैं और लोग घरों को वापस नहीं जा सकते क्योंकि कि हिंसा हो रही है।

में उनसे पूछना चाहता हूं कि क्या तुम्हें सीरिया के पूर्वी गोता में सैकड़ों मासूम बच्चों, महिलाओं, बुजुर्ग बुजुर्गों और नागरिकों का शैतानी क़त्लेआम नरसंहार पर ज़रा भी चिंता नही है।

तुर्की के द्वारा आतंकवादियों के खिलाफ चल रहे अभियान के खिलाफ ये लोग बड़े पैमाने पर अफवाहें और झूठी खबरें फैला कर लोगों को गुमराह करने का काम कर रहे हैं।

एर्दोगान ने कहा कि आफ़रीन में चलने वाले अभियान में तुर्की की सेना ने इस बात का पूरा ध्यान दिया है कि किसी भी आम नागरिक को किसी भी प्रकार की कोई हानि नही पहुंचनी चाहिये, किसी भी नागरिक को किसी भी प्रकार का जानी माली नुक़सान हमारी तरफ़ से नही पहुँचा है।