देश

आम आदमी पार्टी ने मोदी की डिग्री के बारे में ‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’ शुरू किया!

नयी दिल्ली, नौ अप्रैल (भाषा) आम आदमी पार्टी (आप) ने रविवार को ‘‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’’ शुरू किया जिसके तहत पार्टी के नेता हर दिन जनता के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता साझा करेंगे।.

गौरतलब है कि गुजरात उच्च न्यायालय ने हाल में केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के 2016 के उस आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था। उच्च न्यायालय ने इस मामले में आवेदक केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था।.

निरंजन मिश्रा
@Niranjan_journo
AAP ने शुरू किया ‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’

AAP नेता और मंत्री ⁦
@AtishiAAP
⁩ ने PC में अपनी 3 डिग्री सार्वजनिक की

आतिशी ने कहाः मैंने DU से BA और ऑक्सफ़ोर्ड यूनिवर्सिटी से 2 मास्टर डिग्री ली है. AAP नेता हर दिन अपनी डिग्री सार्वजनिक करेंगे, BJP के वरिष्ठ नेता भी डिग्री दिखाएं

नई दिल्ली. दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पर कोर्ट से हुए जुर्माने के बाद आम आदमी पार्टी इसे मुद्दा बनाने में लगी है. आप ने रविवार को ‘‘डिग्री दिखाओ कैम्पेन’’ शुरू किया है. जिसके तहत पार्टी के नेता हर दिन जनता के साथ अपनी शैक्षणिक योग्यता साझा करेंगे. आप नेताओं ने इसी के तहत अपनी एजुकेशनल क्वालिफिकेशन सामने लाना शुरू कर दिया है. इसके साथ ही वह बीजेपी पर हमलावर भी होने लगे हैं.

गौरतलब है कि गुजरात हाईकोर्ट ने हाल में केंद्रीय सूचना आयोग (सीआईसी) के 2016 के उस आदेश को रद्द कर दिया था, जिसमें गुजरात विश्वविद्यालय को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की डिग्री के बारे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को जानकारी उपलब्ध कराने को कहा गया था. हाईकोर्ट ने इस मामले में आवेदक केजरीवाल पर 25,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया था. इसके बाद से ही आईआईटी से पढ़ाई करने वाले और आम आदमी पार्टी (आप) के प्रमुख केजरीवाल तथा उनकी पार्टी ने इस मुद्दे पर फिर से हमला करना शुरू किया है.

शिक्षा मंत्री आतिशी ने सामने रखी डिग्रियां
इस अभियान की शुरुआत करते हुए पार्टी की वरिष्ठ नेता और दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक संवाददाता सम्मेलन में दिल्ली विश्वविद्यालय से अपनी स्नातक डिग्री और ऑक्सफोर्ड विश्वविद्यालय से मास्टर की दो डिग्री दिखाईं. मीडिया को अपनी डिग्री दिखाते हुए आतिशी ने कहा, ‘‘आज से हर दिन आप का एक नेता देश के सामने अपनी डिग्री दिखाएगा.’’