देश

कर्नाटक में भाजपा सरकार, एससी और एसटी विरोधी है, एससी और एसटी के ख़िलाफ़ अत्याचार में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है : राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कर्नाटक की सरकार को अनुसूचित जनजाति विरोधी बताया है।

भारतीय संचार माध्यमों के अनुसार कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली सरकार के बारे में कहा है कि यह सरकार, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति विरोधी है। उन्होंने कहा कि इस सरकार को 40 प्रतिशत कमीशन वाली सरकार भी कहा जाता है।

कर्नाटक के बेल्लारी में राहुल गांधी ने भारत जोड़ो यात्रा को संबोधित करते हुए कहा कि कर्नाटक में भाजपा नीत सरकार, एससी और एसटी विरोधी है। उन्होंने कहा कि इन उत्पीड़ित लोगों के खिलाफ अत्याचार में 50 फीसदी की वृद्धि हुई है।

इससे पहले राहुल गांधी ने ट्रेन की एक बोगी के अभ्यर्थियों से खचाखच भरे डिब्बे की तस्वीर साझा करते हुए ट्वीट किया था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आंखें मूंदकर बैठे हैं और नौजवान ठोकरें खाने को मजबूर हैं। उन्होंने लिखा कि इन युवाओं को सालाना 2 करोड़ रोज़गार का झांसा दिया गया था लेकिन इस तस्वीर में देश के शिक्षित बेरोज़गार युवाओं की बेबसी दिख रही है।

उल्लेखनीय है कि कांग्रेस के नेता राहुल गांधी अपनी भारत जोड़ो यात्रा पर हैं। अपनी इस यात्रा के पड़ाव में इस समय वे कर्नाटक पहुंचे हैं जहां पर उनका भव्य स्वागत किया जा रहा है। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी समाज के विभिन्न वर्गों के लोगों से मिलकर उनकी समस्याओं को सुनते हैं जिनको बाद में अपने भाषणों या ट्वीट के माध्यम से दूसरों तक पहुंचाते हैं।