देश

चंडीगढ़ : पंजाब CM, पंजाब पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता भारत भूषण आशु की गिरफ्तारी पर भगवंत मान..

हमने लोगों से वादा किया था कि पंजाब को लूटने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और ये गिरफ्तारी उसी का हिस्सा है। हम कोई राजनीतिक प्रतिशोध नहीं ले रहें। हम सबूत के बिना कार्रवाई नहीं करते:

Punjab Former Minister Arrested : पंजाब विजिलेंस ब्यूरो (Punjab vigilance Bureau) ने सोमवार को कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री भारत भूषण आशु को भ्रष्टाचार के आरोपों में गिरफ्तार (Arrest) किया है. कांग्रेस (Congress) की सरकार के पूर्व खाद्य और नागरिक आपूर्ति मंत्री भारत भूषण आशु को खाद्यान्न की ढुलाई के लिए ठेका देने में कथित अनियमितताओं को लेकर सोमवार शाम को गिरफ्तार कयि गया. आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि उन्हें लुधियाना से गिरफ्तार किया गया है.

लुधियाना से कांग्रेस के सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि सतर्कता ब्यूरो ने भारत भूषण आशु को लुधियाना से उस समय गिरफ्तार किया जब वह नाई की दुकान पर थे. इससे पहले आज पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने विजिलेंस ब्यूरो की जांच का विरोध करते हुए आरोप लगाया था कि सरकार राजनीतिक प्रतिशोध के लिए ब्यूरो का उपयोग कर रही है.

कांग्रेस ने आप पर लगाए आरोप

पंजाब कांग्रेस प्रमुख अमरिंदर सिंह राजा वारिंग सहित नेताओं ने आप सरकार पर दिल्ली में जांच एजेंसियों से ध्यान हटाने के लिए पंजाब में प्रतिशोध और विच-हंट में लिप्त होने का आरोप लगाया. अमरिंदर सिंह राजा वारिंग ने कहा कि, “जब दिल्ली में वे (आप) उत्पीड़न और पीड़ित होने का रोना रो रहे थे, पंजाब में वे अपने राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ एक बदतर प्रकार के प्रतिशोध का सहारा ले रहे हैं.”

गिरफ्तार होने वाले पिछली सरकार के दूसरे मंत्री

भारत भूषण आशु पिछली कांग्रेस सरकार के दूसरे मंत्री हैं जिन्हें आप सरकार ने भ्रष्टाचार के आरोप में गिरफ्तार किया है. इससे पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री साधु सिंह धर्मसोत को भी भ्रष्टाचार के आरोप में जून के महीने में गिरफ्तार किया गया था. भारत भूषण आशु को आज सुबह मोहाली (Mohali) में विजिलेंस ब्यूरो के कार्यालय के बाहर कांग्रेस (Congress) पार्टी के सहयोगियों के साथ धरना देने के कुछ ही घंटों बाद गिरफ्तार किया गया है. धरने पर भारत भूषण आशु (Bharat Bhushan Ashu) ने कहा था कि वह निर्दोष हैं और अगर विजिलेंस ब्यूरो के पास उनके खिलाफ कोई सबूत हों तो उन्हें गिरफ्तार कर लें.