मनोरंजन

बंगाली अभिनेता देबाश्री रॉय की मां, रानी मुखर्जी की दादी का 92 पर निधन

रानी मुखर्जी की नानी और देबाश्री रॉय की मां, आरती रॉय का 92 वर्ष की आयु में निधन हो गया।

मशहूर बंगाली अदाकारा देबाश्री रॉय की मां आरती रॉय का मंगलवार शाम करीब साढ़े छह बजे निधन हो गया। वह 92 वर्ष की थीं और काफी समय से उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थीं। भावुक देबाश्री ने कहा कि वह पिछले कुछ महीनों से अपनी बड़ी बेटी के साथ रह रही थी और अपनी तीन बेटियों की मौजूदगी में उसकी मौत हो गई।

देबाश्री हमेशा अपने करियर में अपनी मां के योगदान के बारे में मुखर रही हैं और उन्होंने अपनी फिल्म की शुरुआत के साथ अपनी मां के सपने को कैसे पूरा किया। देबशंकर हलदर द्वारा होस्ट किए गए एक टीवी शो में एक उपस्थिति के दौरान, अभिनेता ने खुलासा किया कि कैसे उनकी मां उन्हें शूटिंग के लिए ले गईं, नृत्य वेशभूषा और बहुत कुछ के साथ उनकी मदद की। “मेरी माँ ही सब कुछ है,” उसने शो में कहा।

देबाश्री, जिन्हें आखिरी बार सर्वजय में देखा गया था, ने आनंदबाजार डॉट कॉम को बताया, “मुझे समझ नहीं आया कि माँ कब चली गई। मैं अपनी माँ की वजह से अभिनेत्री बनी। उसे बुढ़ापे की समस्याओं के अलावा कोई विशेष बीमारी नहीं थी। लेकिन अंत में, उसकी तीनों बेटियाँ उसके साथ थीं, इसलिए वह बहुत शांति से चली गई। ”

अगस्त 2022 में अभिनेता की माँ को गंभीर चोटें आईं। इससे पहले देबाश्री ने अपडेट किया था, “मेरी माँ वर्तमान में अपनी बड़ी बहन के साथ रह रही है। वह नीचे गिर गई और उसके माथे को गंभीर रूप से घायल कर दिया। उसका बहुत खून बह गया और वह बेहोश हो गई।”

आरती रॉय रानी मुखर्जी की दादी भी हैं जिनकी मां कृष्णा मुखर्जी देबाश्री की बहन हैं। हालांकि, कथित तौर पर, वह शारीरिक बीमारी के कारण आरती देवी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं होंगी।