Uncategorized

मक्का में तरावीह के दौरान ‘व्यक्ति की आँखों में रौशनी वापस आई’ , फिर क्या हुआ वीडियो में देखिये

mecca

मक्का । इसे करिश्मा कहा जाए या किस्मत ! लेकिन हकीकत यही है कि एक शख्स की ज़िंदगी रातो रात ऐसी बदली कि उसने सोचा भी न था । मक्का के हरमशरीफ में रमज़ान की पहली तरावीह पढ़ने गए एक शख्स की आँखों की रौशनी वापस लौट आई । इतना ही नहीं जब अचानक से इस व्यक्ति को दिखाई देने लगा तो वह भावुक हो गया और ज़ोर ज़ोर से अल्लाहु अकबर के नारे लगाने लगा ।

अल्लाह के इस करिश्मे को लोगों ने अपने मोबाईल फोन में कैद कर लिया और इसे सोशल मीडिया पर शेयर किया । अल्लाहु अकबर के नारे लगा रहे शख्स को लोगों ने आँखों की रौशनी वापस आने के लिए मुबारकबाद दी ।

इस शख्स ने लोगों को बताया कि करीब 9 साल पहले उसकी आँखों की रौशनी कम होना शुरू हो गई थी और अचानक उसकी आँखों की रौशनी पूरी तरह जाती रही और उसे दिखाई देना बिल्कुल बंद हो गया था । उसने कई बड़े डॉक्टर को दिखाया लेकिन उसे हताशा का सामना करना पड़ा । अपनी आंखों को लेकर वह पूरी तरह नाउम्मीद हो चुका था लेकिन उसने अल्लाह की डोर को नहीं छोड़ा और अपनी आँखों की रौशनी वापस लाने के लिए अल्लाह से निरंतर दुआ मांगता रहा ।

अचानक तरावीह पढ़ने के समय एक करिश्मा हुआ और उसकी खोई हुई रौशनी वापस आगयी । जब उसे सब दिखाई देने लगा तो उसे खुद पर विश्वास नहीं हुआ और उसने वहां मौजूद लोगों को छूकर देखा तो उसे यकीन हो गया कि उसकी आँखों की रौशनी वापस आगयी है ।वीडियो में देखिये अपनी आँखों में रौशनी वापस पाकर यह व्यक्ति कितना खुश है और अल्लाह के कितने शुक्राने अदा कर रहा है ।

https://youtu.be/r-cNqsQ2oO8