देश

#मोदी_का_परिवार का सदस्य, #JDS सांसद, #NDA का प्रत्याशी 3 हज़ार महिलाओं की इज़्ज़त लूटने के बाद जर्मनी भाग गया : वीडियो

कर्नाटक के हासन सीट से सांसद और मौजूदा उम्मीदवार प्रज्वल रेवन्ना के कथित सेक्स वीडियो को लेकर अब कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

प्रज्वल रेवन्ना, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा के पोते हैं. उनके पिता भी कर्नाटक में विधायक हैं.

कई कथित सेक्स वीडियो वायरल होने के बाद प्रज्वल रेवन्ना जर्मनी चले गए हैं.

इसी बीच कर्नाटक सरकार ने इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित कर दी है.

कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने एक प्रेस वार्ता में प्रज्वल रेवन्ना से संबंधों को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है.

सुप्रिया श्रीनेत ने कहा, “कई बार जब कुछ किस्से आप सुनते हैं तो लगता है कि ये किसी घिनौनी फ़िल्म का सीन चल रहा है, लेकिन फिर पता चलता है कि ये यथार्थ है और घिन आने लगती है ऐसे लोगों से, ऐसे समाज से और ऐसे नेताओं से जो इस तरह के लोगों को बढ़ावा देते हैं.”

सुप्रिया श्रीनेत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ प्रज्वल रेवन्ना की तस्वीर दिखाते हुए कहा, “14 अप्रैल की ये फोटो है, प्रज्वल रेवन्ना एचडी देवगौड़ा के पोते हैं और मोदी के वृहद परिवार का हिस्सा हैं. दो सप्ताह पहले जब मैसूर में मोदी इनके साथ मंच साझा कर रहे थे तब इनकी पीठ ठोकी थी और इनके लिए वोट मांगे थे.”

सुप्रिया ने कहा, “ये नेता अब देश से फरार हो चुका है. क्या नरेंद्र मोदी इसके यौन कुकृत्यों के बारे में जानते थे या अनभिज्ञ थे?”

सुप्रिया ने आरोप लगाया, “नरेंद्र मोदी इसके हर कुकृत्य के बारे में जानते थे, उन्हें पता था कि इसके हज़ारों पोर्न वीडियो हैं, इसने औरतों के साथ जघन्य काम किया है और सैकड़ों औरतों की ज़िंदगी बर्बाद की है. नरेंद्र मोदी जब 14 अप्रैल को रेवन्ना से मिल रहे थे उन्हें सब पता था.”

इसी बीच कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और रेवन्ना के चाच एचडी कुमारास्वामी ने कहा है यौन उत्पीड़न के ये आरोप सिर्फ़ परिवार के लिए ही नहीं बल्कि पूरे समाज के लिए शर्मनाक़ हैं.

कुमारास्वामी ने शिवमोगा में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “अगर ये मामला पहले हमारे सामने लाया जाता तो इस शर्मिंदगी से बचा जा सकता था.”

कुमारास्वामी ने कहा है कि जनता दल सेक्युलर भी रेवन्ना पर कार्रवाई करेगी.

उन्होंने कहा, “राज्य सरकार ने एसआईटी गठित कर दी है, एफ़आईआर दर्ज हो गई है. निष्पक्ष जांच होने दीजिए. जो लोग अपराध करते हैं तो उन्हें क़ानून के हिसाब से सज़ा भी मिलनी चाहिए.

रेवन्ना ने इन वीडियो को फ़र्ज़ी बताते हुए अपने चुनावी एजेंट के ज़रिए स्थानीय थाने में शिकायत दर्ज कराई थी. हालांकि, इस मुद्दे पर विवाद बढ़ने के बाद उनकी तरफ़ से कोई टिप्पणी नहीं आई है.